A
Hindi News टेक न्यूज़ Samsung Galaxy S24 FE 5G हुआ लॉन्च, AI से लैस इस फोन में मिलते हैं तगड़े फीचर्स, जानें कीमत

Samsung Galaxy S24 FE 5G हुआ लॉन्च, AI से लैस इस फोन में मिलते हैं तगड़े फीचर्स, जानें कीमत

Samsung Galaxy S24 FE 5G का इंतजार खत्म हो गया है। सैमसंग के इस फ्लैगशिप फोन को भारत समेत ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और 3 अक्टूबर से इसे सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Samsung Galaxy S24 FE 5G launched- India TV Hindi Image Source : SAMSUNG US Samsung Galaxy S24 FE 5G launched

Samsung Galaxy S24 FE का इंतजार खत्म हो गया है। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अपने इस प्रीमियम फोन को ग्लोबली पेश कर दिया है। कंपनी ने अपने X हैंडल से इस फोन की लॉन्चिंग कंफर्म कर दी है और इसका प्री-ऑर्डर शुरू कर दिया है। सैमसंग का यह फोन साल की शुरुआत में लॉन्च हुए Galaxy S24 सीरीज का सबसे सस्ता मॉडल है। फोन में Galaxy AI समेत कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy S24 FE की कीमत

सैमसंग का यह फोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स - 8GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 256GB में लॉन्च किया गया है। भारत में इस फोन की शुरुआती कीमत 59,999 रुपये है। वहीं, इसका टॉप वेरिएंट 65,999 रुपये में आता है। फोन की प्री-बुकिंग शुरु हो गई है। इसे भारत में तीन कलर ऑप्शन- ब्लू, ग्रेफाइट और मिंट में पेश किया गया है। फोन को 3 अक्टूबर से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Samsung Galaxy S24 FE के फीचर्स

सैमसंग के इस फ्लैगशिप फोन में 6.7 इंच का FHD+ Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले मिलता है। फोन का डिस्प्ले 1900 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस और 120Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास Victus का सपोर्ट फ्रंट और बैक पैनल में मिलता है। यह फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है और इसमें एल्युमीनियम फ्रेम दिया गया है।

दक्षिण कोरियाई कंपनी का यह फ्लैगशिप फोन Samsung Exynos 2400e प्रोसेसर पर काम करता है। इस फोन में 4,700mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ वायर्ड और वायरलेस फास्ट चार्जिंग फीचर दिया गया है। सैमसंग का यह स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड OneUI 6.0 पर काम करता है और इसमें Galaxy S24 सीरीज के अन्य मॉडल की तरह AI फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy S24 FE के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 50MP का मेन वाइड एंगल कैमरा मिलेगा। इसके साथ 12MP का अल्ट्रा वाइड और 8MP का टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 10MP का कैमरा मिलेगा।

यह भी पढ़ें - बड़ा साइबर अटैक! 19 रेलवे स्टेशनों के Wi-Fi नेटवर्क हैक, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती?

Latest Tech News