A
Hindi News टेक न्यूज़ Samsung के धांसू फोन की घट गई कीमत, लॉन्च के कुछ महीने बाद ही हजारों रुपये गिर गए दाम

Samsung के धांसू फोन की घट गई कीमत, लॉन्च के कुछ महीने बाद ही हजारों रुपये गिर गए दाम

Samsung Galaxy S24 5G की कीमत कम हो गई है। दक्षिण कोरियाई कंपनी के इस धांसू फोन की कीमत में 20 हजार रुपये तक की कटौती की गई है। फोन में Galaxy AI समेत कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy S24 5G- India TV Hindi Image Source : FILE Samsung Galaxy S24 5G

Samsung के इस साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S24 5G की कीमत में भारी कटौती कई गई है। सैमसंग के इस AI स्मार्टफोन की कीमत 26 प्रतिशत तक घट गई है। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अपनी इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को साल की शुरुआत में उतारा था। दमदार कैमरे और परफॉर्मेंस वाले इस फोन को अब यूजर लॉन्च प्राइस से हजारों रुपये सस्ते में खरीद सकते हैं।

फोन की घट गई कीमत

सैमसंग का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन फिलहाल 55,750 रुपये की शुरुआती कीमत में सेल के लिए उपलब्ध है। फोन की खरीद पर 1,000 रुपये का इंस्टैंट बैंक डिस्काउंट SBI कार्ड पर दिया जा रहा है। इसके अलावा सैमसंग के इस फोन की खरीद पर नो-कॉस्ट EMI और एक्सचेंज ऑफर का भी लाभ दिया जा रहा है।

Samsung ने अपने इस स्मार्टफोन को 74,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था। यह फोन 8GB RAM + 128GB, 8GB RAM + 256GB और 8GB RAM + 512GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। फोन को चार कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर कंपनी ने फोन की कीमत को घटा दिया है।

Galaxy S24 5G के फीचर्स

AI फीचर से लैस सैमसंग के इस धांसू फोन में 6.2 इंच का FHD+ डायनैमिक AMOLED 2X डिस्प्ले दिया गया है। फोन का डिस्प्ले 120Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है। इस फोन में Exynos 2400 AI प्रोसेसर दिया गया है, जिसके साथ 8GB RAM और 512GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है।

सैमसंग का यह फोन Galaxy AI फीचर से लैस है, जो Google Gemini पर बेस्ड है। फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग फीचर मिलता है। फोन IP67 रेटेड है, जिसकी वजह से पानी में भींगने या फिर धूल-मिट्टी आदि में खराब नहीं होता है। यह स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड OneUI 6.0 पर काम करता है।

Galaxy S24 के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 50MP का मेन वाइड एंगल कैमरा मिलता है। इसके साथ 12MP का सेकेंडरी अल्ट्रा वाइड और 10MP का टेलीफोटो कैमरा मिलेगा, जो 3x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 12MP का डुअल पिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें - iPhone 16 का हैंड्स-ऑन वीडियो आया सामने, iPhone 15 के मुकाबले ये फीचर्स होंगे अपग्रेड