A
Hindi News टेक न्यूज़ Samsung के कई पुराने फोन में अपडेट के बाद आई खराबी, लाखों यूजर्स परेशान

Samsung के कई पुराने फोन में अपडेट के बाद आई खराबी, लाखों यूजर्स परेशान

Samsung के कई पुराने फोन में अपडेट के बाद दिक्कत आ रही है। यूजर्स का फोन बार-बार रिस्टार्ट हो रहा है। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई है।

Samsung Galaxy S10- India TV Hindi Image Source : FILE Samsung Galaxy S10

Samsung के कई पुराने स्मार्टफोन में अपडेट के बाद यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई यूजर्स ने सैमसंग के पुराने फोन में आई इस दिक्कत को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिपोर्ट किया है। हाल ही में दक्षिण कोरियाई कंपनी के कई यूजर्स को अपडेट के बाद फोन में ग्रीन लाइन वाली दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। अब यूजर्स को अपडेट के बाद फोन के बार-बार रिस्टार्ट होने की दिक्कत आ रही है।

इन स्मार्टफोन में आ रही दिकक्त

Android Authority की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग के पुराने फोन जैसे कि Galaxy S10, Note 10, Galaxy A90, Galaxy A50 में यूजर्स को इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इन स्मार्टफोन के बूटलूप में यह खामी पाई गई है। कई यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Reddit पर इस दिक्कत के बारे में रिपोर्ट किया है। 

Reddit पर किए गए पोस्ट पर सैमसंग के पुराने स्मार्टफोन में आई इस दिक्कत के बारे में कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। खास तौर पर यूजर्स को Galaxy S10 सीरीज, Galaxy Note 10 सीरीज, Galaxy A50 और Galaxy A90 में SmartThings फ्रेमवर्क 2.2.02.1 को अपडेट करते समय इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ज्यादातर यूजर्स को दक्षिण कोरिया, बेल्जियम, फ्रांस, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में सैमसंग के फोन में इस दिक्कत से जूझना पड़ रहा है।

Image Source : RedditSamsung issues

सैमसंग ने जारी किया बयान

इस दिक्कत पर Samsung ने अपना स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि जिन यूजर्स को फोन में इस तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, वो नजदीकी सर्विस सेंटर से मदद ले सकते हैं। कंपनी ने यूजर्स को सलाह दी है कि वो अपने फोन का डेटा बैकअप कर लें। खास तौर Android 12 पर बेस्ड OneUI 4 पर काम करने वाले यूजर्स को इस तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कई यूजर्स ने दिक्कत आने पर फोन को फैक्ट्री रिसेट कर दिया था, जिसकी वजह से उनके फोन का डेटा खो गया।

यह भी पढ़ें - Lava Agni 3 की आग में जल जाएंगे चीनी ब्रांड्स? सस्ते में लॉन्च हुआ 'दो डिस्प्ले' वाला 5G स्मार्टफोन

Latest Tech News