A
Hindi News टेक न्यूज़ Samsung Galaxy A16 5G धांसू फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, 6 साल तक मिलेगा OS अपडेट

Samsung Galaxy A16 5G धांसू फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, 6 साल तक मिलेगा OS अपडेट

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग ने अपने फैंस और ग्राहकों के लिए एक नया स्मार्टफोन बाजार में पेश कर दिया है। सैमसंग का नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy A16 5G है। सैमसंग ने इसे बजट सेगमेंट में पेश किया है। मतलब आपको इसमें कम दाम में धांसू फीचर्स मिलने वाले हैं।

Samsung, Samsung New launch, Samsung New Smartphones, Samsung Launch, Tech news,Samsung Galaxy A16 P- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सैमसंग ने बाजार में उतारा नया स्मार्टफोन।

अगर आप सैमसंग के फैन हैं और एक नया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। सैमसंग ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया स्मार्टफोन बाजार में पेश कर दिया है। सैमसंग का लेटेस्ट स्मार्टफोन Samsung Galaxy A16 5G है। अगर आप लो बजट में एक एक दमदार परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन चाहते हैं तो यह एक परफेक्ट डिवाइस हो सकता है। सैमसंग ने अपने इस स्मार्टफोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा दिया है।

6 साल तक मिलेगा OS अपडेट

सैमसंग ने अपने Samsung Galaxy A16 को फिलहाल अभी ग्लोबल मार्केट में पेश किया है। भारत में इसकी एंट्री कब होगी अभी इसकी जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि दें कि यह सैमसंग का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें ग्राहकों को 6 साल का एंड्रॉयड अपडेट मिलेगा। इसी के साथ कंपनी यूजर्स को अगले 6 साल तक इस फोन में सिक्योरिटी अपडेट भी देगी।  

Samsung Galaxy A16 बॉक्सी डिजाइन के साथ आता है जिसके कॉर्नर आपको राउंड शेप में मिलेंगे। अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदते हैं तो आप 6 साल तक हाई स्पीड परफॉर्मेंस पाएंगे। रियर पैनल में सैमसंग गैलेक्सी एस 23 और गैलेक्सी 24 मॉडल की ही तरह वर्टिकल शेप में कैमरा मॉड्यूल मिलेगा। कैमरा सेंसर के साथ ही साइड में आपको एलईडी फ्लैश भी मिलेगा। फ्रंट पैनल वॉटर नॉच डिजाइन के साथ आता है। राइट साइड में आपको पॉवर बटन और वॉल्यूम रॉकर बटन मिलता है। 

Samsung Galaxy A16 5G के स्पेसिफिकेशंस

  1. Samsung Galaxy A16 5G में आपको 6.7 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले में  1080 x 2340 का रेजोल्यूशन और 90Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। 
  2. परफॉर्मेंस के लिए इसमें ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। Galaxy A16 5G Exynos 1330 चिपसेट के साथ आता है। 
  3. इसमें आपको 4GB तक की रैम और 128GB तक की स्टोरेज मिलती है। स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1.5TB तक बढ़ा सकते हैं। 
  4. Samsung Galaxy A16 5G में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 50+5+2 मेगापिक्सल के सेंसर दिए गए हैं। 
  5. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें कंपनी ने 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। 
  6. Samsung Galaxy A16 5G  में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी है जो कि 25W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

यह भी पढ़ें- Nothing के क्यूट से दिखने वाले फोन की कीमत में बड़ी कटौती, Amazon में औंधे मुंह गिरे दाम