A
Hindi News टेक न्यूज़ जियो लेकर आया 11 महीने वैलिडिटी वाला सस्ता प्लान, इन यूजर्स की हुई मौज

जियो लेकर आया 11 महीने वैलिडिटी वाला सस्ता प्लान, इन यूजर्स की हुई मौज

रिलायंस जियो के पास अपने ग्राहकों के लिए रिचार्ज प्लान्स की भरमार है। अगर आप जियो सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपको बता दें कि कंपनी के पास एक ऐसा प्लान भी मौजूद है जिसमें हजार रुपये से कम कीमत में 11 महीने की लंबी वैलिडिटी दी जाती है। इसमें आपको फ्री कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है।

Jio, jio phone recharge plan, jio phone recharge plan 1 year, jio 895 plan details in hindi- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो जियो ने हाल ही में अपने पोर्टफोलियो में बड़ा बदलाव किया था।

Jio cheapest Plan: रिलायंस जियो के पास अपने 49 करोड़ यूजर्स के लिए कई तरह के प्लान्स मौजूद हैं। जियो ने अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए अपने रिचार्ज पोर्टफोलियो को कई सारी कैटेगरी में डिवाइड कर रखा है। जियो के पास अपने स्मार्टफोन यूजर्स, जियो फोन और फाइबर यूजर्स के लिए अलग-अलग ऑफर्स वाले प्लान्स मौजूद हैं। सस्ते और शॉर्ट टर्म प्लान के साथ कंपनी ग्राहकों को कम दाम में लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स भी ऑफर करती है। 

जुलाई के महीने में जब से रिलायंस जियो ने अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम बढ़ाए हैं तब से यूजर्स सस्ते प्लान के साथ साथ लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स भी तलाश रहे हैं। आज हम आपको जियो का एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं जिसमें आपको हजार रुपये से भी कम कीमत में 11 महीने की लंबी वैलिडिटी मिलती है। 

जियो की लिस्ट का धांसू रिचार्ज प्लान

रिलायंस जियो के जिस रिचार्ज प्लान की हम बता कर रहे हैं वह सिर्फ और सिर्फ 895 रुपये का आता है। जियो के इस सस्ते प्लान में आपको फ्री कॉलिंग, डेटा, एसएमएस के साथ-साथ दूसरे कई सारे बड़े फायदे मिलते हैं। जियो अपनी एनवर्सिरी ऑफर के तहत इस प्लान में कुछ एडिशनल बेनिफिट्स भी दे रहा है। 

Image Source : फाइल फोटोजियो के पास अपने ग्राहकों के लिए कई सारे धांसू प्लान मौजूद हैं।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो के इस प्लान में आपको 336 दिन यानी करीब 11 महीने की वैलिडिटी मिलती है। 336 दिन की यह वैलिडिटी 28 दिनों की 12 साइकल के ऑफर के साथ आता है। प्लान के साथ में आपको 336 दिन के लिए किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती है। कंपनी यूजर्स को प्रत्येक 28 दिनों के लिए ग्राहकों को प्लान में 50 फ्री एसएमएस भी ऑफर करती है। 

सस्ते प्लान में डेटा का भी फायदा

इस सस्ते और किफायती प्लान के डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें आपको कुल 24GB डेटा मिलता है। मतलब आप 28 दिन में सिर्फ 2GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपको इंटरनेट की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती तो प्लान आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, हालांकि यह प्लान उन यूजर्स को निराश कर सकता है जिन्हें इंटरनेट डेटा की अधिक जररूत पड़ती है। 

अगर आप इस रिचार्ज प्लान को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि जियो का यह 895 रुपये वाला सस्ता सिर्फ जियो फोन यूजर्स के लिए है। अगर आप एक नॉर्मल स्मार्टफोन यूजर हैं तो यह प्लान आपके लिए नहीं है। इसके लिए आपको जियो फोन होना जरूरी है। जियो इसमें ग्राहकों को कुछ एडिशनल बेनिफिट्स भी देता है। प्लान के साथ में आपको जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो क्लाउड का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

स्मार्टफोन यूजर्स को खर्च करने पड़ेंगे इतने रूपये

अगर आप रिलायंस जियो का सिम स्मार्टफोन में इस्तेमाल करते हैं और आप एक लंबी वैलिडिटी वाला प्लान तलाश रहे हैं तो आप 1899 रुपये वाले प्लान की तरफ जा सकते हैं। इसमें कंपनी ग्राहकों को 336 दिन की वैलिडिटी देती है। इसमें भी आपको जियो फोन प्लान की ही तरह 24GB डेटा मिलता है। इसमें आपको फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ साथ फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 128GB की कीमत में बड़ी गिरावट, नई सीरीज आते ही धड़ाम हुए दाम