A
Hindi News टेक न्यूज़ Jio के इन दो प्लान्स में सिर्फ 1 रुपये का है अंतर, जानें एक रुपये में क्या दे रही है कंपनी

Jio के इन दो प्लान्स में सिर्फ 1 रुपये का है अंतर, जानें एक रुपये में क्या दे रही है कंपनी

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी जियो के पास अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। आज हम आपको जियो के दो ऐसे सस्ते प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें सिर्फ 1 रुपये का ही अंतर है। आइए आपको बताते हैं कि कंपनी 1 रुपये अधिक लेकर क्या ऑफर करती है।

Jio, Jio Offer, Jio Recharge, Jio Plan, Jio Cheapest Plan, Jio 84 days plan, Jio Annual Plan- India TV Hindi Image Source : फाइल फाइल फोटो जियो अपने यूजर्स के लिए लाया शानदार प्लान।

रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। जियो के पास इसते सारे रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं जिन्हें आप एक बार में काउंट भी नहीं कर सकते हैं। यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए जियो ने पोर्टफोलियो को कई तरह के अलग अलग कैटेगरी में डिवाइड कर रखा है। इसमें आपको सस्ते और महंगे दोनों ही तरह के प्लान्स मिल जाएंगे। जियो ने हाल ही में रिचार्ज प्लान्स के दाम बढ़ाए थे लेकिन, अब जियो ने ग्राहकों को राहत देते हुए एक रुपये के अंतर से दो शानदार प्लान्स पेश किए हैं। 

रिचार्ज प्लान्स की बढ़ोतरी के बाद से जियो यूजर्स सस्ते और लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स तलाश रहे हैं। यूजर्स की टेंशन दूर करने के लिए कंपनी ने जुलाई के महीने के बाद से कई सारे प्लान्स को लिस्ट में जोड़ा है। जियो के पास दो ऐसे रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं जिसमें सिर्फ 1 रुपये का अंतर है। ऐसे में बहुत सारे यूजर्स के लिए कंफ्यूजन हो जाता है कि कौन सा प्लान लेना बेस्ट है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर जियो अपने करोड़ों यूजर्स को 1 रुपये क्या ऑफर कर रहा है। 

Jio का पहला सस्ता प्लान

जियो ने अपनी लिस्ट में हाल ही में 1028 रुपये का प्लान लॉन्च किया है। इस रिचार्ज प्लान में आपको 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है। यह प्लान आपको एक बार में करीब 3 महीने के लिए रिचार्ज के झंझट से फ्री कर देता है। आपको इस प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। जियो ग्राहकों को इसमें डेली 2GB डेटा देता है मतलब 84 दिन के लिए आपको 168GB डेटा मिलता है। रेगुलर प्लान ही तरह इसमें भी जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इस रिचार्ज प्लान में जियो ग्राहकों को 50 रुपये का कैशबैक ऑफर भी देती है। 

jio का 1 रुपये महंगा वाला प्लान

जियो ने अपनी लिस्ट में 1028 रुपये वाले प्लान के साथ-साथ 1029 रुपये का प्लान भी ऐड किया है। इस रिचार्ज प्लान में भी कंपनी यूजर्स को 84 दिन की वैलिडिटी के साथ फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रही है। इसमें आपको डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। इस रिचार्ज प्लान में भी डेली आपको 2GB हाई स्पीड डेटा मिलता है। इस रिचार्ज प्लान में भी ग्राहकों को जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो क्लाउड की सुविधा मिलती है। 

Image Source : फाइल फोटोजियो की लिस्ट के 84 दिन वाले सबसे धाकड़ रिचार्ज प्लान्स।

Jio 1 रुपये में दे रहा है ये ऑफर

अगर आप ओटीटी स्ट्रीमिंग करते हैं तो जियो का 1 रुपये का ऑफर खूब पसंद आने वाला है। दरअसल जियो 1029 रुपये के प्लान में सिर्फ एक रुपये अधिक लेकर ग्राहकों को अमेजन प्राइम लाइट का सब्सक्रिप्शन दे रहा है। ऐसे में सिर्फ आप 1 रुपये खर्च करके अमेजन प्राइम के मेंबर भी बन जाएंगे। अमेजन प्राइम मेंबर होने के आपको कई तरह के फायदे मिलते हैं। अगर आप कोई सामान बुक करते हैं आपको सिर्फ दो दिन में डिलीवरी हो जाएगी। इसके अलावा आपको शेड्यूल डिलीवरी का भी ऑप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 Plus 256GB की कीमत में पहली बार बड़ी कटौती, Flipkart ने बढ़ाए ऑफर्स