A
Hindi News टेक न्यूज़ 'रोबोट लैपटॉप' के दीवाने हुए Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा, Video देख आप भी रह जाएंगे दंग

'रोबोट लैपटॉप' के दीवाने हुए Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा, Video देख आप भी रह जाएंगे दंग

Paytm के फाउंडर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो एक लैपटॉप का है। ये लैपटॉप मार्केट में मौजूद दूसरे लैपटॉप से पूरी तरह से अलग है। इसे फीचर्स देख खुद विजय शेखर शर्मा हैरान हो गए। अब उनका यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

laptop, Lenovo, Paytm, lenovo ai powered laptop, lenovo ai laptop, lenovo robot laptop video goes vi- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो इस लैपटॉप ने विजय शेखर शर्मा को जमकर इंप्रेस किया है।

बर्लिन में इस समय IFA 2024 इवेंट चल रहा है। इस इवेंट में कई तरह के नए गैजेट्स और इनोवेशन वाले प्रोडक्ट पेश किए गए हैं। इवेंट में एक ऐसा प्रोडक्ट भी सामने आया जिसने पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा ( Paytm founder Vijay Shekhar sharma) को खूब इंप्रेस किया। विजय शेखर शर्मा जिससे प्रोडक्ट से इंप्रेस हैं वह एक रोबोट लैपटॉप है और उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से इसका एक वीडियो भी शेयर किया है। 

विजय शेयर शर्मा ने जिस रोबोट लैपटॉप के दीवाने हुए हैं उसे लेनोवो की तरफ से पेश किया गया है। लेनोवो का यह रोबोट लैपटॉप अपने फीचर्स को लेकर सोशल मीडिया में जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। पेटीएम फाउंडर ने जिस लैपटॉप का वीडियो शेयर किया है उसकी सबसे बड़ी खास बात यह है कि वह वॉइस कमांड पर ही ऑन और ऑफ हो जाता है। 

लैपटॉप में मिलेगा वॉयस कमांड फीचर

लेनोवो के इस रोबोट लैपटॉप में कई तरह के शानदार फीचर्स दिए गए हैं। फिलहाल अभी यह एक कॉन्सेप्ट लैपटॉप है जिसे IFA 2024 में पेश किया गया है। वाइस कमांड से ये सिर्फ ऑन ऑफ ही नहीं होता बल्कि इसका हिंज रोटेट हो जाता है। लेनोवो का यह कॉन्सेप्ट लैपटॉप वर्चुअल मीटिंग के दौरान काफी कारगर साबित हो सकता है। 

लेनोवो ने इस लैपटॉप में फॉलो मी फीचर भी दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। इसमें यूजर्स की मूमेंट होने पर लैपटॉप की स्क्रीन भी घूम जाती है। अगर आप काफी ज्यादा वर्चुअल मीडिया या फिर वीडियो कॉल करते हैं तो यह फीचर आपके काफी काम आ सकता है। लेनोवों के मुताबिक अभी इस डिवाइस की टेस्टिंग और एक्सपेरिमेंट चल रहा है। कंपनी आने वाले समय में इसे मार्केट में पेश किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- ​BSNL Live TV App हुआ लॉन्च, Google Play Store से कर सकते हैं डाउनलोड