A
Hindi News टेक न्यूज़ फोन में आ रही ग्रीन लाइन की दिक्कत पर OnePlus का बड़ा बयान, फ्री में बदलेगा स्क्रीन

फोन में आ रही ग्रीन लाइन की दिक्कत पर OnePlus का बड़ा बयान, फ्री में बदलेगा स्क्रीन

OnePlus के फोन में आ रही ग्रीन लाइन की दिक्कत पर कंपनी का बयान आया है। कंपनी यूजर्स को फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर कर रही है।

OnePlus- India TV Hindi Image Source : FILE OnePlus Green Line

OnePlus के कई मॉडल के डिस्प्ले में आ रही ग्रीन लाइन की दिक्कत पर कंपनी का बयान सामने आया है। कई OnePlus 8 और OnePlus 9 सीरीज के स्मार्टफोन के डिस्प्ले में यह दिक्कत आ रही थी, जिसे यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर रिपोर्ट किया है। भारत के कई यूजर्स ने भी इस दिक्कत की शिकायत की है। इससे पहले OnePlus 8, OnePlus 9 और OnePlus 10 सीरीज के स्मार्टफोन में मदरबोर्ड की दिक्कत आई थी। चीनी ब्रांड ने स्मार्टफोन में आ रही ग्रीन लाइन की दिक्कत को मानते हुए लाइफटाइम डिस्प्ले वारंटी देने का फैसला किया है।

ग्रीन लाइन की दिक्कत पर कंपनी का बयान

कई OnePlus 8 और OnePlus 9 यूजर्स को फोन के डिस्प्ले में ग्रीन लाइन की दिक्कत आ रही थी। फोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के बाद डिस्प्ले में हरे रंग की एक पतली लाइन दिखाई देने लगती है। हालांकि, यह दिक्कत केवल वनप्लस के फोन में नहीं है। इससे पहले Samsung, Motorola और Vivo के स्मार्टफोन में भी इस ग्रीन लाइन की दिक्कत को देखा गया है। कंपनी ने कहा कि वह इस समय सप्लायर्स से इसके बारे में बात चल रही है। इस दिक्कत को दूर करने के लिए सप्लाई चेन में बदलाव करने की जरूरत है।

फ्री में रिप्लेस करेगा स्क्रीन

कंपनी ने यूजर्स को आ रही इस दिक्कत पर बयान जारी करते हुए कहा कि जिन यूजर्स के फोन में यह दिक्कत आ रही है वो तुरंत नजदीकी सर्विस सेंटर विजिट करें। उनके फोन का डिस्प्ले फ्री में रिप्लेस कर दिया जाएगा। यूजर्स या तो अपने डिवाइस को अपग्रेड कर सकते हैं या फिर उसके डिस्प्ले को बदलवा सकते हैं। यूजर्स का फोन वारंटी में नहीं होगा तो भी फ्री में डिस्प्ले रिप्लेस किया जाएगा। OnePlus 8 और OnePlus 9 सीरीज के चुनिंदा मॉडल में इस तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले भी OnePlus 9 और OnePlus 10 के मदरबोर्ड में आ रही दिक्कत पर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर बयान जारी किया था। कंपनी ने कहा था कि मामले की जांच की जा रही है। मदरबोर्ड की रिपेयरिंग कॉस्ट ज्यादा होने की वजह से कंपनी यूजर्स की दिक्कत को समझती है। यूजर्स नजदीकी सर्विस सेंटर से संपर्क करें। कंपनी मदरबोर्ड रिपेयरिंग कॉस्ट में कुछ कटौती कर देगी, ताकि यूजर्स पर बोझ न पड़े। हालांकि, कंपनी के इस फैसले से यूजर्स खुश नहीं थे।

यह भी पढ़ें - Elon Musk की Starlink Satellite इंटरनेट सर्विस ने बढ़ाई Jio, Airtel, Vi की टेंशन?