A
Hindi News टेक न्यूज़ Netflix ने करोड़ों यूजर्स को दिया बड़ा झटका! इन डिवाइसेस ऐप अब नहीं करेगा काम

Netflix ने करोड़ों यूजर्स को दिया बड़ा झटका! इन डिवाइसेस ऐप अब नहीं करेगा काम

अगर आप ओटीटी स्ट्रीमिंग के एक लिए पॉपुलर प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। दरअसल नेटफ्लिक्स ने एक बड़ा कदम उठाते हुए कई सारे डिवाइसेस में अपना सपोर्ट बंद करने का फैसला लिया है। आइए आपको बताते हैं कि किन डिवाइसेस में नेटफ्लिक्स नहीं चलेगा।

Netflix, Apple, andriod, Tech news hindi, etflix to close its support to iOS 16 and iPadOS 16 versio- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो नेटफ्लिक्स ने कई सारे डिवाइसेस में अपना सपोर्ट बंद करने का फैसला लिया है।

Netflix to stop support: नेटफ्लिक्स एक पॉपुलर ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। दुनियाभर में करोड़ों लोग ओटीटी स्ट्रीमिंग के  लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। हालांकि अब नेटफ्लिक्स ने अपने करोड़ों ग्राहकों को एक बड़ा झटका दे दिया है। दरअसल अब ऐसी खबर आ रही है कि कई सारे ऐसे डिवाइसेस हैं जिसमें कंपनी ने अपना सपोर्ट बंद कर दिया है। ऐसे में अगर आप भी अपने फोन में नेटफ्लिक्स चलाते हैं तो यह खबर आपके काम की होने वाली है। 

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स को लेकर यह बड़ा अपडेट आईफोन यूजर्स के लिए है। कंपनी ने कई सारे आईफोन्स पर अपना सपोर्ट बंद कर दिया है। ऐसे में लाखों करोड़ों आईफोन्स यूजर्स को अब समस्या का सामना कर पड़ सकता है। आइए आपको पूरी डिटेल जानकारी देते हैं। 

कुछ आईफोन्स मॉडल पर अब नेटफ्लिक्स कभी नहीं चल पाएगा। 9to5Mac की रिपोर्ट के अनुसार नेटफ्लिक्स की तरफ से यह फैसला लिया गया है कि अब iOS 16 और iPadOS 16 को ऐप का सपोर्ट नहीं मिलेगा। मतलब जिन आईफोन्स को iOS 17 में अपग्रेड नहीं किया जा सकता है उन डिवाइसेस पर Netflix नहीं चल पाएगा। 

इन डिवाइसेस में नहीं चलेगा नेटफ्लिक्स

आपको बता दें कि जिन iOS डिवाइस में अब नेटफ्लिक्स कभी नहीं चल पाएगा उसमें iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone X, Apple के पहले जनरेशन का iPad Pro और iPad 5 शामिल हैं। ऐसे में अगर आपके पास इनमें से कोई डिवाइस मौजूद है तो मतलब अब आप उसमें पॉपुलर ओटीटी स्ट्रीमिंग ऐप का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे। 

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब कोई कंपनी पुराने डिवाइसेस में अपना सपोर्ट बंद कर रही है। नेटफ्लिक्स की ही तरह वॉट्सऐप भी अक्सर इस तरह के कदम उठाती रही है। वॉट्सऐप अक्सर पुराने एंड्रॉयड और iOS डिवाइसे में सपोर्ट देना बंद कर देती है। कंपनियां अक्सर इस तरह का कदम प्राइवेसी और सेफ्टी को ध्यान में रखकर उठाती हैं। 

यह भी पढ़ें- Jio के करोड़ों यूजर्स को बड़ी राहत, 365 दिन तक अब रिचार्ज की 'नो टेंशन'