A
Hindi News टेक न्यूज़ Motorola का बड़ा धमाका, भारत में लॉन्च किया AI फीचर वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन

Motorola का बड़ा धमाका, भारत में लॉन्च किया AI फीचर वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन

Motorola ने भारत में एक और फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। मोटोरोला का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z flip 6 को कड़ी टक्कर देगा। फोन में बड़ी फोल्डेबल स्क्रीन समेत तगड़े फीचर्स दिए गए हैं।

Motorola Razr 50 Launched in India- India TV Hindi Image Source : MOTOROLA INDIA Motorola Razr 50 Launched in India

Motorola ने भारत में अपना एक और फोल्डेबल स्मार्टफोन Razr 50 लॉन्च कर दिया है। मोटोरोला का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip 6 को कड़ी टक्कर देगा। मोटोरोला का यह फ्लिप स्टाइल वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन Motorola Razr 50 Ultra का टोन्ड डाउन वर्जन है, जिसे कुछ समय पहले भारत में पेश किया गया था। मोटोरोला ने इस बार अपने इस फोल्डेबल फोन में कई अपग्रेड किए हैं। इसमें अल्युमीनियम का फ्रेम मिलेगा। साथ ही, यह Google Gemini बेस्ड AI फीचर पर काम करेगा।

Motorola Razr 50 की कीमत

मोटोरोला के इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग कल यानी 10 सितंबर से शुरू होगी। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ Amazon, Reliance Digital समेत कंपनी के रिटेल स्टोर से बुक किया जा सकेगा। इस फोन को एक ही स्टोरेज वेरिएंट 8GB RAM + 256GB में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 64,999 रुपये है। फोन को Beach Sand, Koala Grey और Spritz Orange कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा।

इस फ्लिप डिजाइन वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन को प्री-बुक कराने वाले यूजर्स को फेस्टिव सीजन ऑफर दिया जा रहा है, जिसमें 5000 रुपये का स्पेशल डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा फोन की खरीद पर 10,000 रुपये का बैंक डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। यही नहीं, Reliance Jio यूजर्स को 15,000 रुपये का बेनिफिट मिलेगा।

Motorola Razr 50 के फीचर्स

Moto Razr 50 में 6.9 इंच की फोल्डेबल pOLED स्क्रीन मिलेगी, जो FHD+ रेजलूशन को सपोर्ट करती है। फोन का डिस्प्ले 120Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है। साथ ही, इस फोन में 3.63 इंच की बड़ी कवर स्क्रीन मिलेगी। इसमें भी 120Hz रिफ्रेश रेट वाली pOLED स्क्रीन दी गई है। फोन के डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विकटस का सपोर्ट मिलेगा।

Image Source : Motorola IndiaMotorola Razr 50 Launched in India

मोटोरोला का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 7300X प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 8GB रैम के साथ 256GB इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। इस फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50MP का मेन और 13MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32MP का कैमरा दिया गया है।

Motorola Razr 50 में 4,200mAh की बैटरी मिलती है, जिसके साथ 33W वायर्ड और 15W वायरलेस फास्ट चार्जिंग फीचर का सपोर्ट मिलता है। यह फोन Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें - Realme ने सस्ते में लॉन्च किया धांसू गेमिंग स्मार्टफोन, मिलेंगे तगड़े फीचर्स, जानें कीमत