A
Hindi News टेक न्यूज़ देसी कंपनी ने Redmi, Realme, Vivo के उड़ाए होश, सस्ते में लॉन्च किया धांसू फीचर वाला 5G फोन

देसी कंपनी ने Redmi, Realme, Vivo के उड़ाए होश, सस्ते में लॉन्च किया धांसू फीचर वाला 5G फोन

Lava Blaze 3 5G लॉन्च हो गया है। देसी कंपनी के इस मेड इन इंडिया फोन ने चीनी ब्रांड्स Xiaomi, Realme, Vivo के होश उड़ा दिए हैं। लावा का यह सस्ता फोन अट्रैक्टिव डिजाइन और तगड़े फीचर्स के साथ आता है।

Lava Blaze 3 5G- India TV Hindi Image Source : FILE Lava Blaze 3 5G

देसी ब्रांड Lava ने चीनी कंपनियों Redmi, Realme, Vivo जैसे ब्रांड के लिए टेंशन खड़ी कर दी है। कंपनी ने चुपके से सस्ते में मेड इन इंडिया 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। लावा का यह फोन 5000mAh की दमदार बैटरी, 50MP कैमरा जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है। लावा Blaze सीरीज के इस तीसरे फोन के लुक और डिजाइन में भी कंपनी ने बड़ा अपग्रेड किया है। कंपनी के अन्य फोन की तरह ही इसमें यूज्स को स्टॉक Android का एक्सपीरियंस मिलेगा।

Lava Blaze 5G की कीमत

Lava Mobile ने अपने आधिकारिक X हैंडल से अपने इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग कंफर्म की है। इस फोन की कीमत कुछ दिन पहले लीक हुई थी। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को केवल एक ही स्टोरेज वेरिएंट 6GB RAM + 128GB में आता है। फोन की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है। हालांकि, कंपनी ने यह कीमत बैंक ऑफर के साथ रखी है। फोन की पहली सेल 18 सितंबर को दिन के 12 बजे ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर आयोजित की जाएगी। लावा के इस फोन को बलू और गोल्ड कलर में खरीदा जा सकता है।

Lava Blaze 5G के फीचर्स

  1. लावा के इस सस्ते 5G स्मार्टफोन में 6.56 इंच का HD+ डिस्प्ले मिलता है। फोन के डिस्प्ले में पंच-होल डिजाइन दिया गया है और यह 90Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है।
  2. Lava Blaze 3 5G में MediaTek Dimensity 6020 प्रोसेसर मिलता है, जिसके साथ 6GB RAM और 128GB स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है।
  3. फोन की रैम को 12GB तक वर्चुअली एक्सपेंड किया जा सकता है। वहीं, स्टोरेज को भी माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।
  4. Lava के इस फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 50MP का मेन और 2MP का मैक्रो कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए देसी कंपनी के फोन में 8MP का कैमरा दिया गया है।
  5. Lava Blaze 3 5G में 5000mAh की बैटरी मिलती है, जिसके साथ 18W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर दिया गया है।
  6. यह फोन Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक, बिना ऐप ओपन किए ही कर पाएंगे चैटिंग, जानें तरीका