A
Hindi News टेक न्यूज़ Jio के इन दो सस्ते रिचार्ज ने यूजर्स की कराई मौज, 250 रुपये से कम में दे रहा बहुत कुछ

Jio के इन दो सस्ते रिचार्ज ने यूजर्स की कराई मौज, 250 रुपये से कम में दे रहा बहुत कुछ

Jio ने अन्य प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के साथ-साथ अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं। हालांकि, अभी भी कंपनी के पास अपने यूजर्स के लिए कई सस्ते रिचार्ज प्लान मौजूद हैं, जिसमें यूजर्स को कई बेनिफिट्स मिलते हैं।

Jio Prepaid Recharge Plan- India TV Hindi Image Source : FILE Jio Prepaid Recharge Plan

Jio ने हाल ही में अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान महंगे किए हैं। जियो के अलावा अन्य प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों Airtel और Vodafone-Idea ने भी टैरिफ बढ़ा दिए हैं। हालांकि, जियो अभी भी यूजर्स को इन दोनों कंपनियों के मुकाबले सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान ऑफर कर रहा है। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी के पास 250 रुपये से कम कीमत के ऐसे ही दो सस्ते रिचार्ज प्लान मौजूद हैं, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, डेटा जैसे ऑफर्स दिए जा रहे हैं।

Jio का 209 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के इस 209 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर फ्री रोमिंग का लाभ मिलता है। साथ ही, इस प्लान में यूजर्स को डेली 1GB डेटा और 100 फ्री SMS का लाभ दिया जा रहा है। रिलायंस जियो का यह रिचार्ज प्लान 22 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को इस तरह से कुल मिलाकर 22GB डेटा मिलेगा।

Image Source : FILEJio Rs 209 Recharge Plan

जियो के इस रिचार्ज प्लान में मिलने वाले कम्प्लिमेंटरी बेनिफिट्स की बात करें तो यूजर्स को इस प्लान में Jio TV, Jio Cinema और Jio Files का एक्सेस मिलता है।

Jio का 249 रुपये वाला प्लान

जियो का यह सस्ता रिचार्ज प्लान भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग फीचर के साथ आता है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में भी यूजर्स को पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर फ्री वॉइस कॉलिंग, फ्री रोमिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसमें यूजर्स को डेली 1GB डेटा यानी कुल 28GB डेटा का लाभ मिलेगा। साथ ही, यूजर्स को इस प्लान में डेली 100 फ्री SMS का भी लाभ मिलेगा।

Image Source : FILEJio Rs 249 Recharge Plan

इस रिचार्ज प्लान में भी यूजर्स को  Jio TV, Jio Cinema और Jio Files का एक्सेस मिलता है। जियो ने टैरिफ हाई करने के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा को केवल चुनिंदा प्लान के साथ देने का निर्णय लिया है। इन दोनों प्रीपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा का लाभ नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें - Oppo ने 13 हजार रुपये से कम में लॉन्च किया दमदार 5G स्मार्टफोन, OnePlus Nord CE 4 जैसा है लुक