A
Hindi News टेक न्यूज़ Jio ने खत्म की महंगे रिचार्ज की टेंशन, 182 रुपये वाले प्लान में डेली दे रहा 2GB डेटा

Jio ने खत्म की महंगे रिचार्ज की टेंशन, 182 रुपये वाले प्लान में डेली दे रहा 2GB डेटा

Jio ने अपने 49 करोड़ यूजर्स की टेंशन को खत्म कर दिया है। कंपनी ने 200 रुपये से कम कीमत में कई सस्ते प्लान पेश किए हैं, जिनमें यूजर्स को कई बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। जियो के इस सस्ते प्लान में डेली 2GB डेटा मिलता है।

Jio Recharge Plan- India TV Hindi Image Source : FILE Jio Recharge Plan

Jio ने महंगे रिचार्ज की टेंशन खत्म कर दी है। रिचार्ज प्लान मंहगे होने के बावजूद कंपनी के पास कई ऐसे ऑफर हैं, जिनमें यूजर्स को सस्ते में कई बेनिफिट्स ऑफर किए जाते हैं। रिलायंस जियो के पास 200 रुपये से कम वाले प्लान भी मौजूद हैं, जिनमें यूजर्स हाई स्पीड इंटरनेट कॉलिंग आदि का लाभ ले सकते हैं। जियो के पास सबसे ज्यादा करीब 49 करोड़ यूजर्स हैं। कंपनी के सस्ते रिचार्ज प्लान का फायदा इन 49 करोड़ यूजर्स को होने वाला है।

Jio का 182 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो का यह रिचार्ज प्लान 182 रुपये में आता है, जिसमें 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। इस प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डेटा का लाभ दिया जाता है। इस तरह से यूजर्स को कुल मिलाकर 56GB हाई स्पीड डेटा का लाभ मिलेगा। जियो का यह रिचार्ज प्लान एक डेटा ओनली प्लान है यानी यूजर्स को इस प्लान के साथ कोई भी कॉलिंग और मैसेज का बेनिफिट नहीं मिलेगा। केवल JioPhone यूजर्स ही इस सस्ते रिचार्ज प्लान का फायदा उठा सकते हैं। स्मार्टफोन यूजर्स इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

Image Source : FILEJio Rs 182 Plan

सस्ते रिचार्ज प्लान

Jio के 200 रुपये से कम वाले अन्य रिचार्ज प्लान की बात करें तो 122 रुपये वाले प्लान में भी यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यह प्लान डेली 1GB डेटा के साथ आता है। वहीं, कंपनी के 86 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में डेली 512MB डेटा का लाभ दिया जाएगा। यह प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

जियो अपने यूजर्स को 26 रुपये में 28 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान भी ऑफर कर रहा है। इसमें यूजर्स को कुल 2GB डेटा मिलता है। वहीं, 62 रुपये वाले प्लान में 6GB डेटा का लाभ मिलेगा। जियो के ये दोनों प्लान बिना किसी डेली लिमिट के आते हैं और केवल जियोफोन यूजर्स के लिए हैं।