A
Hindi News टेक न्यूज़ Jio के इस 98 दिन वाले सस्ते प्लान ने Airtel, Vi की कर दी छुट्टी, अनलिमिटेड कॉलिंग समेत मिलेगा भरपूर डेटा

Jio के इस 98 दिन वाले सस्ते प्लान ने Airtel, Vi की कर दी छुट्टी, अनलिमिटेड कॉलिंग समेत मिलेगा भरपूर डेटा

Jio, Airtel और Vi तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने रिचार्ज प्लान की दरें बढ़ा दी हैं। इन तीनों टेलीकॉम कंपनियों ने प्लान की दरें बढ़ाने के साथ-साथ अपने कुछ प्लान को रिवाइज भी किया है।

Jio 5G Recharge Plan- India TV Hindi Image Source : FILE Jio 5G Recharge Plan

Jio ने पिछले दिनों अपने कई अनलिमिटेड प्रीपेड रिचार्ज प्लान की दरें बढ़ा दी हैं। जियो के अलावा अन्य प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने भी अपने मोबाइल टैरिफ को बढ़ा दिया है। हालांकि, जियो ने अपने कई प्रीपेड रिचार्ज प्लान को रिवाइज भी किया है, जिनमें यूजर्स को पहले के मुकाबले कम वैलिडिटी ऑफर की जा रही है और टैरिफ की दरें नहीं बढ़ाई गई है। साथ ही, कंपनी ने कई नए प्लान भी पेश किए हैं, जिनमें अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा समेत कई बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं।

Jio का 999 रुपये वाला प्लान

जियो ने हाल ही में 98 दिन की वैलिडिटी वाला एक प्लान पेश किया है, जो अन्य प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां Airtel और Vodafone Idea (Vi) ऑफर नहीं कर रही हैं। इस प्लान के लिए यूजर्स को 999 रुपये खर्च करना पड़ेगा। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो यूजर्स को इसमें अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही, डेली 2GB डेटा का लाभ मिलता है। इस तरह से प्लान में यूजर्स को कुल 196GB डेटा का लाभ मिलेगा।

Image Source : FILEJio Recharge Plan

Jio के नए मोबाइल टैरिफ के मुताबिक, अब केवल उन यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा का लाभ मिलेगा, जिनके पास डेली 2GB डेटा वाला प्लान है, तो इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड 5G  डेटा भी ऑफर किया जाएगा। इसके लिए यूजर के पास 5G मोबाइल हैंडसेट होना चाहिए। साथ ही, यूजर्स का फोन 5G नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए। इसके अलावा इस प्लान में डेली 100 फ्री SMS और Jio के कंप्लीमेंटरी ऐप्स फ्री में मिलेंगे।

Airtel का 929 रुपये वाला प्लान

जियो के राइवल टेलीकॉम ऑपरेटर एयरटेल की बात करें तो कंपनी 929 रुपये में 90 दिनों की वैलिडिटी ऑफर कर रही है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को डेली 1.5GB डेटा का लाभ मिलेगा। साथ ही, यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलेगा। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कुल 135GB डेटा का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें - हो गई बड़ी डील! Xiaomi, Samsung, Vivo को टक्कर देने को तैयार यह कंपनी, भारत में लॉन्च करेगी धांसू स्मार्टफोन