A
Hindi News टेक न्यूज़ iPhone SE 4 का इंतजार जल्द होगा खत्म, सस्ते आईफोन में मिलेगा iPhone 16 वाला यह खास फीचर

iPhone SE 4 का इंतजार जल्द होगा खत्म, सस्ते आईफोन में मिलेगा iPhone 16 वाला यह खास फीचर

iPhone SE 4 के बारे में नई रिपोर्ट सामने आई है। एप्पल के इस सस्ते आईफोन को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही, इस अफोर्डेबल आईफोन में iPhone 16 वाले कुछ खास फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। वहीं, iPhone 17 Air को लेकर भी नई जानकारी सामने आई है।

iPhone SE 4- India TV Hindi Image Source : FILE iPhone SE 4

iPhone SE 4 का इंतजार करने वाले यूजर्स के लिए खुशखबरी है। एप्पल के इस सस्ते आईफोन में भी iPhone 16 वाले कई फीचर मिल सकते हैं। इस सस्ते आईफोन को अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इस आईफोन के बारे में कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। इसके अलावा iPhone 17 के एक और नए मॉडल के बारे में डिटेल्स सामने आई है। iPhone SE 4 में पिछली जेनरेशन के मुकाबले बड़ा अपग्रेड देखने को मिल सकता है।

iPhone SE 4 की नई डिटेल

iPhone SE 4 में भी कंपनी iPhone 16 की तरह Apple Intelligence यानी AI फीचर का इस्तेमाल कर सकती है। एप्पल के इस अफोर्डेबल आईफोन का लुक और डिजाइन iPhone 14 की तरह हो सकता है। इसके अलावा इसमें OLED डिस्प्ले पैनल के साथ 48MP का रियर कैमरा दिया जा सकता है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमान के मुताबिक, iPhone SE 4 में एप्पल इंटेलिजेंस फीचर मिल सकता है। हालांकि, एप्पल के कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि Apple Intelligence के लिए कंपनी यूजर्स से हर महीने 20 डॉलर यानी लगभग 1600 रुपये का सब्सक्रिप्शन चार्ज ले सकती है।

iPhone SE 4 के बारे में अन्य जो जानकारियां सामने आई हैं उसके मुताबिक, एप्पल का यह आईफोन A18 चिपसेट के साथ आएगा, जो इन-बिल्ट NPU यानी न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट को सपोर्ट करेगा। यही नहीं, इस सस्ते आईफोन में 6GB या 8GB LPDDR5 RAM का सपोर्ट मिल सकता है। कंपनी इस अफोर्डेबल आईफोन में USB Type C, फेस आईडी समेत कई फीचर्स को अपग्रेड कर सकती है।

iPhone 17 Air

iPhone 16 सीरीज को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। एप्पल की इस नई सीरीज के लॉन्च से पहले ही iPhone 17 से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं। पिछले दिनों एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कहा गया है कि iPhone 17 में कंपनी Plus मॉडल को Slim मॉडल के साथ रिप्लेस करेगी। अब इस सीरीज से जुड़ी एक नई रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट की मानें तो iPhone 17 में Air मॉडल भी पेश किया जा सकता है। एप्पल अब तक केवल iPad के Air मॉडल को लॉन्च करता रहा है, जो स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले अफोर्डेबल प्राइसिंग के साथ आता है। ऐसे में iPhone 17 सीरीज के इस नए मॉडल को कंपनी मिड बजट में उतार सकती है।

यह भी पढ़ें - UPI पेमेंट के नाम पर नया फ्रॉड, इस तरह फंसा रहे हैं स्कैमर्स, जानें कैसे बचें