A
Hindi News टेक न्यूज़ iPhone 16 को खरीदकर क्यों माथा पकड़ रहे हैं यूजर्स? अब आ गई एक और बड़ी परेशानी

iPhone 16 को खरीदकर क्यों माथा पकड़ रहे हैं यूजर्स? अब आ गई एक और बड़ी परेशानी

Apple ने सितंबर के महीने में आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च किया था। नए आईफोन को आए हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं लेकिन कई सारे यूजर्स की तरफ से इसको लेकर कई सारी शिकायतें आ चुकी है। सोशल मीडिया में कई सारे iPhone 16 Pro यूजर्स ने इसके डिस्प्ले और बैटरी को लेकर शिकायत दर्ज कराई है।

iPhone 16, iPhone 16 Price, iPhone 16 battery drain issue, iPhone 16 Pro Max battery life, iPhone 16- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो iPhone 16 को लेकर बढ़ा शिकायतों का सिलसिला।

ऐपल ने सितंबर के महीने में iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया था। ऐपल ने iPhone 16 सीरीज में 4 आईफोन्स को बाजार में उतारा था। हालांकि अब कुछ ऐसी खबरे आ रही है जो आईफोन 16 यूजर्स के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। नई आईफोन सीरीज के प्रो मॉडल के कुछ यूजर्स ने स्क्रीन में समस्या की शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन अब सीरीज के कुछ मॉडल्स में बैटरी की शिकायत भी सामने आ रही है। 

9To5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक कई सारे iPhone 16 Pro यूजर्स को टच स्क्रीन में टैप करने और स्वाइप करने की समस्या हो रही है। यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत भी की थी। यूजर्स का कहना है कि iPhone 16 Pro का डिस्प्ले ठीक से रिस्पॉस नहीं कर रहा है। 

नए अपडेट्स से भी नहीं सॉल्व हुई समस्या

अगर आप iPhone 16 Pro या फिर iPhone 16 Pro Max लेने की सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा सावधान होने की जररूत है। कुछ यूजर्स ने इन स्मार्टफोन्स में के अचानक बार बार फ्रीज होने और रीस्टार्ट होने का जिक्र भी किया है। यूजर्स का कहना है कि स्मार्टफोन्स बिना किसी वार्निंग के फ्रीज हो रहे हैं और इसके बाद अपने आप ही रीबूट हो जाते हैं।  यूजर्स का कहना है कि iOS 18.0.1 और iOS 18.1 आने के बाद भी आटो रीस्टार्ट की समस्या खत्म नहीं हुई है। 

बैटरी में भी आ रही है समस्या

अब iPhone 16 के कुछ यूजर्स ने बैटरी को लेकर भी शिकायत की है। कई यूजर्स का कहना है बैटरी जल्दी खत्म हो रही है। आपको बता दें कि iPhone 16 यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा है। लॉन्च से पहले ही भारी तादात में लोगों ने इसकी बुकिंग कर ली थी। रेडिट, ऐपल सपोर्ट जैसी वेबसाइट्स पर यूजर्स डिस्प्ले, बैटरी को लेकर लगातार शिकायतें कर रहे हैं। 

iPhone 16 Pro Max के एक यूजर ने बताया कि उसने 4 घंटे तक फोन को इस्तेमाल नहीं किया इसके बावजूद बैटरी 20 पर्सेंट तक कम हो गई। वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि सीरीज के बेस मॉडल यानी iPhone 16 की कंडीशन और भी खराब है। कई यूजर्स ने कहा कि उन्होंने कुछ ऐप्स भी डिलीट करके देखे लेकिन इसके बावजूद कोई राहत नहीं मिली। 

यह भी पढ़ें- OnePlus 13 की क्या होगी कीमत? लॉन्च से पहले प्राइस और फीचर्स का हुआ खुलासा