A
Hindi News टेक न्यूज़ iPhone 16 Pro में दूर होगी यूजर्स की बड़ी टेंशन, पहली बार मिलेंगे ये 5 खास फीचर्स

iPhone 16 Pro में दूर होगी यूजर्स की बड़ी टेंशन, पहली बार मिलेंगे ये 5 खास फीचर्स

iPhone 16 Pro Series को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। एप्पल की इस नई सीरीज में यूजर्स को कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। अब तक सामने आई रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 16 Pro सीरीज के कैमरा से लेकर डिस्प्ले और बैटरी तक में ये बदलाव दिखेंगे।

iPhone 16 Pro Series- India TV Hindi Image Source : FILE iPhone 16 Pro Series (Representative Image)

iPhone 16 Series लॉन्च होने को तैयार है। पिछले दिनों इस सीरीज के बेस मॉडल के रेंडर भी सामने आए थे। वहीं, इस सीरीज के प्रो मॉडल्स को लेकर भी कई जानकारियां रिवील हो चुकी हैं। एप्पल की इस नई iPhone सीरीज में पहली बार यूजर्स को कई खास फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। iPhone 16 Pro के दोनों मॉडल के डिस्प्ले, कैमरा, बैटरी से लेकर प्रोसेसर में यह बदलाव देखने को मिलेगा। इसके अलावा नई सीरीज में Apple Intelligence यानी AI फीचर भी देखने को मिल सकता है।

मिलेंगे ये 5 खास फीचर्स

एप्पल की iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल में कई नई चीजें देखने को मिल सकती हैं। इस सीरीज के प्रो मॉडल के बारे में अब तक सामने आई जानकारियों की बात करें तो iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में यूजर्स को ये 5 खास फीचर्स मिल सकते हैं, जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर कर सकते हैं।

बड़ा डिस्प्ले - iPhone 16 Pro Max में एप्पल अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले यूज कर सकता है। इस साल लॉन्च होने वाले इस मॉडल में 6.9 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है। वहीं, iPhone 16 Pro में भी 6.7 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। इसके अलावा इस सीरीज के दोनों मॉडल में 120Hz रिफ्रेश रेट की स्क्रीन दी जाएगी, जो पिछली सीरीज के मुकाबले कई मायनों में बेहतर होगी।

तगड़ा प्रोसेसर - iPhone 16 Pro के दोनों मॉडल में कंपनी A18 Pro Bionic चिप का इस्तेमाल कर सकती है। एप्पल का यह प्रोसेसर AI फीचर्स से लैस होगा। इसमें यूजर्स को NPU यानी न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट मिलेगा, जो AI कमांड को प्रोसेस करने में सक्षम होगा। पिछली जेनरेशन की A17 Pro Bionic चिप के मुकाबले इसकी प्रोसेसिंग स्पीड बेहतर होगी। यह एप्पल के किसी भी आईफोन में लगा अब तक का सबसे दमदार प्रोसेसर होगा।

बड़ी बैटरी - एप्पल इस साल आईफोन यूजर्स की सबसे बड़ी टेंशन को खत्म करने वाला है। इस नई iPhone 16 Pro सीरीज में कंपनी बड़ी बैटरी का इस्तेमाल कर सकती है। साथ ही, इसमें फास्ट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग फीचर का भी इस्तेमाल किया जाएगा। iPhone यूजर्स को फोन की बैटरी जल्दी डिस्चार्ज होने की टेंशन रहती है। नई iPhone 16 Pro सीरीज में यूजर्स की इस दिक्कत को दूर किया जा सकता है।

नया कैमरा सेटअप - iPhone 16 Pro सीरीज के दोनों मॉडल में नया कैमरा सेटअप मिल सकता है। इस सीरीज में 5x ऑप्टिकल जूम वाला डेडिकेटेड लेंस मिलेगा। इसके अलावा इसमें 48MP का अल्ट्रा वाइड लेंस भी मिल सकता है। कैमरा मॉड्यूल के डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है।

कनेक्टिविटी और AI - एप्पल की यह प्रो सीरीज WiFi7 के साथ आ सकती है। इसके अलावा इसमें मल्टी बैंड 5G नेटवर्क का सपोर्ट मिल सकता है। यही नहीं, एप्पल अपनी इस सीरीज में AI फीचर भी दे सकती है। हाल ही में आयोजित WWDC 2024 में एप्पल ने अपने Apple Intelligence की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें - TRAI के नए नियम से यूजर्स की मौज, टेलीकॉम कंपनियों के लिए बने 'आफत', COAI ने जताई नाराजगी