A
Hindi News टेक न्यूज़ Apple की बड़ी तैयारी, iPhone 16 Pro में मिलेगा अब तक का सबसे तगड़ा कैमरा

Apple की बड़ी तैयारी, iPhone 16 Pro में मिलेगा अब तक का सबसे तगड़ा कैमरा

Apple की अपकमिंग iPhone 16 सीरीज में अब तक का सबसे तगड़ा कैमरा सेटअप मिल सकता है। सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 Pro में 5x ऑप्टिकल और 25x डिजिटल जूम मिल सकता है। इसके अलावा कैमरा के हार्डवेयर फीचर को भी अपग्रेड किया जाएगा।

iPhone 16 Pro, Apple, iPhone 16- India TV Hindi Image Source : FILE Apple iPhone 16 (Leaked Image)

Apple जल्द ही iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करने वाला है। एप्पल की यह नई आईफोन सीरीज को सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। इस नई सीरीज के प्रो मॉडल के कई फीचर्स पहले ही लीक हो चुके हैं। अब इस सीरीज के कैमरा की नई डिटेल सामने आई है। नई आईफोन सीरीज में कंपनी अब तक का सबसे तगड़ा कैमरा सेटअप का इस्तेमाल करने वाली है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। एप्पल iPhone 16 सीरीज में चार मॉडल iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max पेश किए जाएंगे।

दमदार कैमरा फीचर्स 

सामने आई एक नई लीक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 Pro में कंपनी इस बार 5x ऑप्टिकल जूम वाला कैमरा इस्तेमाल कर सकती है। एप्पल इसके अलावा अपनी नई आईफोन सीरीज में पेरीस्कोप लेंस का भी इस्तेमाल कर सकता है। इसके लिए कंपनी ने बड़े पैमाने पर ऑर्डर दिए हैं। DigiTimes एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी पेरीस्कोप लेंस का इस्तेमाल iPhone 16 सीरीज के मॉडल के लिए करने वाली है। इसके लिए कंपनी ने ताइवान के लेंस मैन्युफेक्चरर Largan Precision और Genius Electronic Optical (GSEO) के साथ बात कर रही है। ये कैमरा में लगने वाले टेट्राप्रिज्म कैमरा कंपोनेंट्स बनाते हैं। नई आईफोन सीरीज में 5x ऑप्टिकल और 25x डिजिटल जूम मिल सकता है।

आपको बता दें कि Largan वही सप्लायर है, जिसने पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 Pro Max के लिए पेरीस्कोप लेंस सप्लाई किया था। इसके अलावा GSEO भी कंपनी को पेरीस्कोप लेंस सप्लाई करेगा। पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 Pro Max में ही केवल 5x ऑप्टिकल जूम का सपोर्ट मिलता है। इसके प्रो मॉडल में 3x ऑप्टिकल जूम का ही सपोर्ट मिलता है। इस साल कंपनी दोनों प्रो मॉडल में 5x ऑप्टिकल जूम का सपोर्ट दे सकती है। इसके अलावा iPhone 16 के स्टेंडर्ड मॉडल में भी पेरीस्कोप लेंस का सपोर्ट मिल सकता है।

कैमरा लेंस भी होंगे अपग्रेड

iPhone 16 Pro के कैमरा कैपेबिलिटीज की बात करें तो इस सीरीज में 48MP का प्राइमरी और 48MP का वाइड एंगल कैमरा मिलेगा। इसके अलावा 48MP का ही मेन Sony IMX903 कैमरा भी दिया जा सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 12MP का कैमरा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें - OTT ऐप्स ने बढ़ाई DTH ऑपरेटर्स की टेंशन, लाखों यूजर्स हुए कम