A
Hindi News टेक न्यूज़ iPhone 16 Pro और Pro Max में कैमरे से लेकर चिपसेट तक सब कुछ है धमाकेदार, यहां जानें पूरे फीचर्स

iPhone 16 Pro और Pro Max में कैमरे से लेकर चिपसेट तक सब कुछ है धमाकेदार, यहां जानें पूरे फीचर्स

एप्पल ने iPhone 16 Series को लॉन्च कर दिया है। Apple ने प्रो सीरीज में दो स्मार्टफोन को पेश किया है। प्रो मॉडल में आपको पॉवरफुल नया चिपसेट और टॉप नॉच कैमरा सेटअप मिलने वाला है। आइए आपको लेटेस्ट iPhone 16 Pro सीरीज के प्राइस और फीचर्स के बारे में डिटेल से बताते हैं।

Apple, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max, iPhone 16 Pro Pricing, iPhone 16 Pro Availability- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो iPhone 16 Pro सीरीज में कंपनी ने शानदार कैमरा सेटअप दिया है।

Apple ने सोमवार को अपने  Its Glowtime इवेंट में iPhone 16 Pro सीरीज को लॉन्च कर दिया। एप्पल ने प्रो सीरीज में दो मॉडल्स  को पेश किया जिसमें iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल हैं। दोनों ही स्मार्टफोन्स में कंपनी ने Apple Intelligence का सपोर्ट दिया है। अगर आप नया आईफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आइए आपको इसके प्रो सीरीज के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

iPhone 16 Pro सीरीज के डिजाइन में कंपनी ने कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। इसमें आपको iphone 15 Pro सीरीज की ही तरह का डिजाइन देखने को मिलता है। iPhone 16 Pro को आप चार कलर ऑप्शन  ब्लैक, व्हाइट नेचुरल और न्यू Desert Titanium के साथ खरीद सकते हैं। दोनों ही मॉडल्स में आपको नया कैमरा कंट्रोल बटन भी देखने को मिलता है। यह आपको एक नया एक्सपीरियंस देने वाला है। iPhone 16 Pro Max में आपको इस बार बड़ी साइज की डिस्प्ले दी गई है। 

iPhone 16 Pro स्टोरेज और कीमत

अगर आप नया आईफोन खरीदने जा रहे हैं तो हम आपको इसकी कीमत के बारे में बता देते हैं। iPhone 16 Pro को भारत में 1,19,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस कीमत में आपको 128GB वाला वेरिएंट मिलेगा। iPhone 16 Pro Max को कंपनी ने भारत में 1,44,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर रखी गई है।  इस कीमत पर आपको 256GB स्टोरेज वाला मॉडल मिलेगा। बता दें कि दोनों ही मॉडल में आपको 1TB तक की स्टोरेज ऑप्शन मिलती है।  कंपनी प्रो मॉडल के लिए प्री ऑर्डर 13 सितंबर से शुरू करेगा और यह आपको 20 सितंबर से उपलब्ध होगा। 

iPhone 16 Pro और Pro Max डिस्प्ले 

iPhone 16 Pro में आपको 6.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है जबकि वहीं iPhone 16 Pro Max  में आपको 6.9 इंच की डिस्प्ले मिलती है। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी ने iPhone 15 में 6.1 इंच की डिस्प्ले दी थी जबकि वहीं iPhone 15 Pro Max में 6.7 इंच की डिस्प्ले दी थी। iphone 16 Pro में कंपनी ने 2622x1206 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया है जबकि वहीं iPhone 16 Pro Max में 2868x1320 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया है। दोनों ही मॉडल्स में आपको Dynamic Island का फीचर मिलता है। 

iPhone 16 Pro सीरीज में दमदार चिपसेट

एप्पल ने नई आईफोन सीरीज को कई बड़े फीचर्स के साथ पेश किया है। प्रो मॉडल में कंपनी ने पॉवरफुल A18 Pro चिप से लैस किया है। कंपनी का दावा है कि इस चिपसेट के साथ हाई स्पीड परफॉर्मेंस मिलने वाली है। एप्पल के मुताबिक A18 Pro चिपसेट iPhone 15 Pro की तुलना में 15 पर्सेंट ज्यादा फास्ट होगा। कंपनी ने iPhone 16 Pro में ग्राफिक्स को भी बेहतर किया है। 

iPhone 16 Pro कैमरा और बैटरी

iPhone 16 pro में कंपनी ने शानदार कैमरा सेटअप दिया है। प्रो सीरीज में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें आपको 48+48+12 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में दोनों ही मॉडल्स में आपको शानदार कैमरा मिलने वाला है। आईफोन 16 प्रो मैक्स की आपको 4,676mAh की बैटरी मिलेगी जबकि वहीं आईफोन 15 प्रो मैक्स में 4422mAh की बैटरी बड़ी बैटरी मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें- iPhone 16 Plus हुआ लॉन्च, बेस मॉडल से इसमें क्या है अलग, जानें पूरी डिटेल्स