A
Hindi News टेक न्यूज़ iPhone 16 का पहला वीडियो आया सामने, iPhone 15 के मुकाबले ये फीचर्स होंगे अपग्रेड

iPhone 16 का पहला वीडियो आया सामने, iPhone 15 के मुकाबले ये फीचर्स होंगे अपग्रेड

iPhone 16 के फर्स्ट लुक के बाद इसका हैंड्स-ऑन वीडियो सामने आया है, जिसमें फोन के बैक और फ्रंट पैनल का डिजाइन देखा जा सकता है। कंपनी इस साल अपनी नई आईफोन 16 सीरीज में iPhone 15 के मुकाबले बड़ा अपग्रेड कर सकती है।

iPhone 16, iPhone 16 video, iPhone 16 first look- India TV Hindi Image Source : FILE iPhone 16

iPhone 16 का हैंड्स-ऑन वीडियो सामने आया है, जिसमें फोन के पांचो कलर ऑप्शन को देखा जा सकता है। साथ ही, फोन के डिजाइन की भी झलक मिलती है। इससे पहले iPhone 16 की एक रेंडर तस्वीर सामने आई थी, जिसमें फोन के बैक पैनल का डिजाइन दिखा था। नए हैंड्स ऑन वीडियो में फोन को iPhone 15 से कंपेयर किया गया है। साथ ही, फोन के फ्रंट और साइड पैनल का डिजाइन भी रिवील हुआ है।

iPhone 16 के इस हैंड्स-ऑन वीडियो के मुताबिक, नई आईफोन 16 सीरीज को ब्लू, ब्लैक, पिंक, व्हाइट और ग्रीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। इस वीडियो में iPhone 16 के डमी यूनिट्स का इस्तेमाल किया गया है, जो फोन के लुक और डिजाइन के बारे में डिटेल जानकारी उपलब्ध करा रहा है। पिछली iPhone 15 सीरीज के मुकाबले नई सीरीज में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वीडियो के मुताबिक, कंपनी इस साल यैलो कलर वेरिएंट को मार्केट में नहीं उतारेगी।

यहां देखें हैंड्स-ऑन वीडियो

होंगे ये अपग्रेड

iPhone 16 के स्टैंडर्ड और Plus मॉडल देखने में एक जैसे होंगे। इन दोनों फोन में क्रमशः 6.1 इंच और 6.7 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। ये दोनों फोन A17 Pro Bionic चिपसेट के साथ आ सकते हैं। इनके कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के बैक में 48MP का मेन और 12MP का सेकेंडरी कैमरा मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 12MP का कैमरा मिल सकता है।

एप्पल की यह नई जेनरेशन की चिप सीरीज AI इनेबल्ड होगी, जिसकी वजह से आईफोन यूजर्स भी जेनरेटिव AI बेस्ड फीचर्स को एक्सपीरियंस कर सकेंगे। इसके अलावा फोन में फास्ट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है। iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल 45W USB Type C फास्ट वायर्ड चार्जिंग और 20W वायरलेस चार्जिंग फीचर को सपोर्ट कर सकते हैं।

iPhone 15 की बात करें तो इसमें A16 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही, यह फोन AI फीचर को सपोर्ट नहीं करता है। इसके अलावा रैम और बैटरी में भी अपग्रेड देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें - बस एक फोन कॉल और आपका बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली, ऑनलाइन फ्रॉड के इस नए तरीके से सहमे लोग