A
Hindi News टेक न्यूज़ Instagram में आए 3 धमाकेदार फीचर्स, अब स्टोरी में भी कमेंट्स करने का मिलेगा ऑप्शन

Instagram में आए 3 धमाकेदार फीचर्स, अब स्टोरी में भी कमेंट्स करने का मिलेगा ऑप्शन

अगर आप मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ऐप्लिकेशन को इस्तेमाल करते हैं तो आपके लि अच्छी खबर है। इंस्टाग्राम ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए 3 धमाकेदार फीचर्स पेश किए हैं। ये लेटेस्ट फीचर्स ऐप्लिकेशन यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देंगे।

Instagram, Instagram Features, Instagram Comments in Stories, Instagram Birthday Notes, Instagram Cu- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम में आए तीन धमाकेदार फीचर्स।

पुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स रोलआउट करता रहता है। कंपनी ने गुरुवार को एक साथ कई सारे नए फीचर्स रिलीज किए। इंस्टाग्राम के लेटेस्ट फीचर्स यूजर्स को सोशल मीडिया का एक नया एक्सपीरियंस देंगे। इंस्टाग्राम ने अब अपने प्लेटफॉर्म में Comments in Stories, Birthday Notes और Cutouts in DMs जैसे फीचर्स को शामिल किया है। नए फीचर आने के बाद यूजर्स स्टोरी में भी कमेंट कर सकेंगे। 

मेटा के स्वामित्व वाले इस ऐप ने यूजर्स की सहूलियत के लिए कई सारे नए फीचर्स रोलआउट किए हैं। ऐप को और सुविधाजनक बनाने के लिए कंपनी नए-नए फीचर्स ला रहा है। यूजर्स को अब पोस्ट की ही तरह स्टोरी सेक्शन में भी आपको कमेंट्स दिखाई देंगे। अगर कटआउट्स इन डीएम फीचर की बात करें तो अब आप फोटोकट आउट स्टिकर्स को चैट में भी भेज सकेंगे। आइए आपको सभी नए फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं। 

Comments in Stories फीचर

इंस्टाग्राम ने स्टोरी सेक्शन में कमेंट करने की परमीशन दे दी है। जिस तरह से अभी तक यूजर्स पोस्ट में कमेंट कर सकते थे ठीक उसी तरह यूजर्स अब स्टोरी पर भी कमेंट कर सकेंगे। इस फीचर की सबसे खास बात यह है कि किसी यूजर के द्वारा किसी के स्टोरी पर किया गया कमेंट सभी यूजर्स देख सकेंगे। इंस्टाग्राम ने इस फीचर में एक लिमिट भी लगाई है। स्टोरी सेक्शन में किए गए कमेंट सिर्फ 24 घंटे के लिए ही विजिबल होंगे। अगर आप स्टोरी को हाइलाइट्स में एड करते हैं तो उसमें किए गए कमेंट्स भी हाइलाइट्स में दिखाई देंगे। 

Cutouts in DMs फीचर

इंस्टाग्राम ने Cutouts in DMs नाम का एक और धांसू फीचर रोलआउट किया है। अब आप किसी भी फोटो और वीडियो का कटआउट लेकर उसे चैट में भी शेयर कर सकते हैं। अभी तक यह फीचर सिर्फ स्टोरी सेक्शन के लिए ही उपलब्ध था। यूजर्स फोटो-वीडियो का कटआउट लेकर DM में भेज सकेंगे। 

Birthday Notes फीचर

इंस्टाग्राम की तरफ से अपने यूजर्स के लिए Birthday Notes फीचर का भी ऐलान किया गया है। फिलहाल अभी इस फीचर को रोलआउट नहीं किया गया है। कंपनी इसे जल्द ही रिलीज करेगी। इस फीचर के जरिए आपके खास बर्थडे वाले दिन में आपके इंस्टाग्राम नोट पर एक बर्थडे टोपी पहने हुई एक फोटो दिखाई देगी। 

यह भी पढ़ें- RIL AGM 2024 में बोले मुकेश अंबानी- Jio ने भारत को 5G Dark से 5G Bright में ट्रांसफॉर्म करने का काम किया