A
Hindi News टेक न्यूज़ Instagram यूजर्स के लिए आया धांसू फीचर, अब प्रोफाइल में जोड़ सकेंगे अपने फेवरेट गाने

Instagram यूजर्स के लिए आया धांसू फीचर, अब प्रोफाइल में जोड़ सकेंगे अपने फेवरेट गाने

अगर आप अपने स्मार्टफोन में इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इंस्टाग्राम अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक धमाकेदार फीचर लेकर आया है। इंस्टाग्राम यूजर्स अब अपने प्रोफाइल में अपना फेवरेट सॉन्ग जोड़ सकते हैं।

Instagram, Instagram Feature, Instagram Song on Profile, Instagram Feature List- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए रोलआउट किया नया फीचर।

स्टाग्राम एक पॉपुलर शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप्लिकेशन है। टिक टॉक के बैन होने के बाद से शार्ट वीडियो मेकिंग और फोटो शेयरिंग के लिए यह प्लेटफॉर्म यूजर्स के लिए एक फेवरेट प्लेटफॉर्म बन चुका है। सोशल मीडिया के जमाने में आज बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। अपने करोड़ों यूजर्स की जरूरत और सहूलियत के  लिए कंपनी इसमें नए-नए फीचर्स लाती रहती है। अगर आप भी इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपको जल्द ही एक नया फीचर मिलने वाला है।

दरअसल इंस्टाग्राम ने लंबे इंतजार के बाद एक धांसू फीचर अपने यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है। इंस्टाग्राम का नया फीचर यूजर्स को अपने प्रोफाइल में नया गाना जोड़ने की सुविधा देगा। आपको बता दें कि इस फीचर के लिए मेटा के स्वामित्व वाले इस कंपनी ने फेमस सिंगर Sabrina Carpenter से हाथ मिलाया है। 

कंपनी के मुताबिक इस सुविधा से इंस्टाग्राम यूजर्स का एक्सपीरियंस पहले से ज्यादा बेहतर बनेगा। बता दें कि इस फीचर में यूजर्स अपने प्रोफाइल में अपना फेवरेट सॉन्ग को जोड़ सकेंगे। यह गाना दूसरे यूजर्स को प्रोफाइल के Bio में दिखाई देगा। यूजर्स के पास फेवरेट सॉन्ग को हटाने और लगाने का ऑप्शन मौजूद रहेगा। दूसरे इंस्टाग्राम यूजर्स प्रोफाइल देखते हुए गाने को प्ले और पॉज कर पाएंगे।

इस तरह प्रोफाइल में जोड़े सॉन्ग 

अगर आप इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते हैं और प्रोफाइल में गाना जोड़ना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपनी अपने प्रोफाइल में जाकर एडिट प्रोफाइल के सेक्शन पर जाना होगा। अब आपको इंस्टाग्राम की लाइब्रेरी में जाकर सॉन्ग को सेलेक्ट करना होगा। आप अपने फेवरेट सॉन्ग के किसी भी 30 सेकंड के पॉर्ट को Bio में लगा सकते हैं। इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं। कंपनी ने इस फीचर को रोलआउट कर दिया है। यह फीचर फेज वाइज पहुंच रहा है इसलिए आपको इसे पाने में थोड़ा वक्त लग सकता है।   

यह भी पढ़ें- BSNL Offer: सिर्फ 6 रुपये डेली खर्च करके मिलेगा 2GB डेटा, बार-बार रिचार्ज की टेंशन भी हुई खत्म