A
Hindi News टेक न्यूज़ Instagram में आया धांसू 'Profile Card' फीचर, करोड़ों यूजर्स को मिलेगा नया एक्सपीरियंस

Instagram में आया धांसू 'Profile Card' फीचर, करोड़ों यूजर्स को मिलेगा नया एक्सपीरियंस

टेक्नोलॉजी के दौर में सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। इंस्टाग्राम एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है और हर दिन करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। इंस्टाग्राम समय समय पर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। अब कंपनी प्रोफाइल सेक्शन में एक बड़ा अपडेट दिया है।

Instagram, Instagram Profile Card, Instagram New Feature, Instagram Update, Instagram Profile Share- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए आया नया फीचर।

भारत में टिक टॉक के बैन होने के बाद इंस्टाग्राम की पॉपुलर्टी में जबरदस्त इजाफा हुआ है। आज के समय में शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप और फोटो शेयरिंग के लिए यह प्रमुख ऐप बन चुका है। दुनियाभर के करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। युवाओं के बीच में यह खासतौर पर पॉपुलर है। यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। इसी कड़ी में इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर पेश कर दिया है। 

इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए Profile Card नाम से नया फीचर पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने प्रोफाइल को पहले से ज्यादा आसान तरीके से शेयर कर पाएंगे।  अब इंस्टाग्राम यूजर्स और क्रिएटर्स को दो स्लाइट वाला प्रोफाइल कार्ड दूसरे लोगों के साथ शेयर करने का ऑप्शन दिया जा रहा है।

Profile Card काम को बनाएगा आसान 

मेटा के स्वामित्व वाले इस ऐप में शामिल किया गया Profile Card फीचर यूजर्स को कस्टमाइजेशन का ऑप्शन देता है। इंस्टाग्राम के मुताबिक नया फीचर यूजर्स को पर्सनलाइज्ड और एनिमेटेड डिजिटल कार्ड बनाने का एक नया विकल्प देता है। इसमें यूजर्स के पास बैकग्राउंड कलर बदलने का ऑप्शन भी मौजूद होगा। इस Profile Card फीचर में यूजर्स के पास अपनी सेल्फी फोटो लगाने का विकल्प भी मौजूद होगा। 

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम अपने करोड़ों यूजर्स को पहले से ही प्रोफाइल शेयर करने का ऑप्शन दे रहा है। हालांकि पहले यूजर्स के पास प्रोफाइल शेयर करने के लिए क्यूआर कोड का ऑप्शन था। लेकिन, अब कंपनी ने प्रोफाइल शेयर करने के लिए प्रोफाइल कार्ड बनाने का गजब का विकल्प दे दिया है। 

Profile Card फीचर को इस तरह से करें इस्तेमाल

  1. अगर आप इंस्टाग्राम के नए फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले इंस्टाग्राम पर जाएं। 
  2. अब आपको दाई तरफ दिख रहे प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करना होगा। 
  3. नेक्स्ट स्टेप में आपको शेयर प्रोफाइल पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको शेयर प्रोफाइल पर क्लिक करना होगा। 
  4. शेयर प्रोफाइल पर क्लिक करते ही आपको आपका प्रोफाइल कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा। 
  5. अगर आपको प्रोफाइल कार्ड पर कुछ बदलाव करना है तो आप एडिट बटन पर क्लिक करके कर सकते हैं। 
  6. एडिट के जरिए आप बैकग्राउंड भी बदल सकते हैं। 
  7. एडिटिंग के बाद आप शेयर के बटन पर क्लिक करके प्रोफाइल कार्ड को शेयर कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें- Jio के 'इंटेलिजेंट शॉपिंग कार्ट' ने कराई मौज, खरीदारी के बाद बिल के लिए लाइन में लगने की नहीं पडे़गी जरूरत