A
Hindi News टेक न्यूज़ Instagram Down: इंस्टाग्राम की सर्विस हुईं ठप, ऐप को इस्तेमाल नहीं कर पा रहे यूजर्स

Instagram Down: इंस्टाग्राम की सर्विस हुईं ठप, ऐप को इस्तेमाल नहीं कर पा रहे यूजर्स

शॉर्ट वीडियो मेकिंग और फोटो शेयरिंग ऐप्लिकेशन इंस्टाग्राम आज एक बार फिर से डाउन हो गया। आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर पर हजारों यूजर्स ने इंस्टाग्राम के न काम करने की शिकायत की। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इंस्टाग्राम डाउन हुआ है।

इंस्टाग्राम की सर्विस...- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम की सर्विस हुई ठप।

Instagram Down: पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम की सर्विस आज मंगलवार को एक बार फिर से ठप हो गईं। ऐप्लिकेशन के अचानक डाउन होने की वजह से कई सारे यूजर्स ऐप को इस्तेमाल नहीं कर पा रहे। सोशल मीडिया और अलग अलग वेबसाइट के आउटेज को चेक करने वाली वेबसाइट्स डाउनडिटेक्टर पर भी लोगों ने इंस्टाग्राम डाउन होने की रिपोर्ट की है। 

Downdetector पर करीब एक हजार यूजर्स ने Instagram के डाउन होने की शिकायत की।  इंस्टाग्राम आउटेज की यह समस्या दोपहर 12 बजे के आस पास रही। यूजर्स ने अपनी शिकायत में लिखा की वह ऐप्लिकेशन को इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। यूजर्स ने भारी संख्या में ऐप्लिकेशन के अपने आप लॉग आउट होने की शिकायत की। अगर आपको भी इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने में समस्या आ रही है तो हो सकता है कि यह आउटेज के कारण ही हो। 

Image Source : फाइल फोटोडाउनडिटेक्टर पर हजारों यूजर्स ने इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत की।

रील्स और पोस्ट नहीं कर रहे काम

रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को स्मार्टफोन और वेब दोनों ही फॉर्मेट में ऐप्लिकेशन को यूज करने में समस्या हो रही है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर भी यूजर्स ने इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत की। यूजर्स का कहना है कि वह जब किसी रील्स या फिर पोस्ट को ओपन कर रहे हैं वह ओपन नहीं हो रही हैं। यूजर्स ने पोस्ट होने में दिक्कत की भी शिकायत की। इंस्टाग्राम के वेब यूजर्स जब ऐप्लिकेशन को ओपन कर रहे हैं तो उन्हें  डिस्प्ले पर “Sorry, Something Went Wrong” लिखा देखने को मिल रहा है।

वहीं दूसरी तरफ कई सारे यूजर्स का कहना है कि उनका इंस्टाग्राम चल रहा है लेकिन बीच बीच में हैंग जैसी समस्या आ रही है। हालांकि अभी इस आउटेज को लेकर इंस्टाग्राम और उसकी पेरेंट कंपनी मेटा की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की गई है। इंस्टाग्राम डाउन होते ही सोशल मीडिया पर मीम्स भी छड़ी लग गई। 

यह भी पढ़ें- Smartphone में 5G होने के बावजूद स्लो चल रहा है इंटरनेट, ये आसान तरीके करा देंगे मौज