A
Hindi News टेक न्यूज़ Huawei खत्म करेगा Samsung की बादशाहत! ला रहा तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन

Huawei खत्म करेगा Samsung की बादशाहत! ला रहा तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन

Huawei जल्द ही Samsung की बादशाहत को खत्म करने वाला है। चीनी ब्रांड मार्केट में तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इस फोन को कंपनी के बड़े अधिकारी के हाथ में देखा गया है।

Huawei Trifold Smartphone- India TV Hindi Image Source : FILE Huawei Trifold Smartphone

Huawei जल्द तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इस ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन को कंपनी के टॉप अधिकारी के हाथ में देखा गया है। चीनी ब्रांड को इस समय Xiaomi और Samsung जैसे ग्लोबल ब्रांड्स से कड़ी टक्कर मिल रही है। हालांकि, अमेरिकी मार्केट से आउट हो चुकी कंपनी ने पिछले कुछ तिमाही में घरेलू बाजार में जबरदस्त ग्रोथ दर्ज की है। हुआवे के इस स्मार्टफोन की स्क्रीन तीन बार फोल्ड की जा सकेगी। इसे यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से टैबलेट की तरह भी यूज कर सकेंगे।

CEO के हाथ में दिखा फोन

हुआवे का यह ट्रिपल फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन फिलहाल रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) फेज में है। एंड्रॉइड हेडलाइंस की रिपोर्ट की मानें तो इस ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन को Huawei के कंज्यूमर ग्रुप CEO रिचर्ड यू के हाथों में देखा गया है। इस ट्रिपल फोल्ड होने वाले फोन की स्क्रीन आम फोल्डेबल स्मार्टफोन के मुकाबले ज्यादा बड़ी होगी।

वहीं दूसरी तरफ चीनी टिप्स्टर Digital Chat Station ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर बताया कि यह फोन अभी रिसर्च और डेवलपमेंट फेज में है। इस फोन की स्क्रीन 10 इंच हो सकती है। इसमें फ्रंट कैमरा के लिए पंच-होल डिजाइन दिया जाएगा। हुआवे के इस अपकमिंग फोल्डेबल फोन में इनहाउस Kirin 9 सीरीज के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह कंपनी का सबसे नया प्रोसेसर है।

तीन बार फोल्ड होने वाला फोन

 Ice Universe की रिपोर्ट की मानें तो हुआवे इस ट्रिपल फोल्ड होने वाले फोन लॉन्च करने वाली दुनिया की पहली कंपनी बन सकती है। इस समय पूरी दुनिया में Samsung Galaxy Fold सीरीज की चर्चा है। हुआवे का यह ट्रिपल फोल्ड होने वाला फोन अच्छे कैमरा फीचर के साथ आएगा।

इस समय फोल्डेबल स्मार्टफोन के मार्केट में Samsung का दबदबा कायम है। हालांकि, दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अब तक कोई भी तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया है। सैमसंग इस समय ग्लोबल मार्केट में अपने फ्लिप और डुअल स्क्रीन वाले फोन लॉन्च करके दुनिया में नंबर वन बन जाएगा।

यह भी पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची AI की धूम, जजमेंट के ट्रांसलेशन समेत कई काम होंगे आसान