A
Hindi News टेक न्यूज़ Google का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel 9 Pro Fold भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Google का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel 9 Pro Fold भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Google Pixel 9 Pro Fold भारत में लॉन्च हो गया है। गूगल का यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है, जो भारतीय बाजार में उतारा गया है। यह फोन Gemini AI, Tensor G4 प्रोसेसर जैसे फीचर्स के साथ आता है। भारतीय बाजार में यह Samsung Galaxy Z Fold 6 को कड़ी टक्कर देगा।

Google Pixel 9 Pro Fold launched in India- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Google Pixel 9 Pro Fold launched in India

Google ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारा है। पिछले साल आए कंपनी के पहले फोल्डेबल फोन Pixel Fold को केवल यूरोपीय और अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया गया है। गूगल का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel 9 Pro Fold नाम से पेश किया गया है। फोन में Pixel 9 सीरीज के अन्य फोन जैसे ही AI फीचर्स मिलते हैं। साथ ही, यह फोल्डेबल फोन Tensor G4 प्रोसेसर के साथ आता है।

Google Pixel 9 Pro Fold की कीमत

गूगल के इस फोल्डेबल फोन की भारत में कीमत 1,72,999 रुपये है। इस फोन को केवल एक ही स्टोरेज ऑप्शन- 16GB RAM और 256GB में खरीदा जा सकता है। इसे भारत में दो कलर ऑप्शन- Obsidian और Porcelain में पेश किया गया है। फोन की पहली सेल 22 अगस्त को Flipkart के साथ-साथ Croma और Reliance Digital पर आयोजित की जाएगी। फोन की प्री-बुकिंग 14 अगस्त से शुरू होगी।

Google Pixel 9 Pro Fold के फीचर्स

Pixel 9 Pro Fold में 8 इंच का LTPO OLED Super Actual Flex फोल्डेबल डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ 6.3 इंच का OLED Actual डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 2700 निट्स तक की है और इसमें Corning Gorilla Glass Victus 2 का प्रोटेक्शन मिलता है।

गूगल का यह फोल्डेबल फोन भी Tensor G4 चिपसेट के साथ आता है। इसमें 16GB तक RAM और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है। साथ ही, यह Gemini AI पर बेस्ड फीचर्स को सपोर्ट करता है, जिसमें Magic Eraser, Best Take, Photo Unblur और Night Sight जैसे आदि शामिल हैं।

इस फोल्डेबल फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें 48MP का वाइड एंगल, 10.5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 10.8MP का टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। यह फोन 5X ऑप्टिकल और 20X सुपर रेजलूशन जूम फीचर को सपोर्ट करता है। इस फोन के कवर डिस्प्ले पर 10MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। वहीं, इसमे मेन डिस्प्ले पर भी 10MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

गूगल के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में 4,650mAh की बैटरी मिलती है, जिसके साथ 45W वायर्ड और Qi वायरलेस चार्जिंग फीचर दिया गया है। यह फोन Android 14 पर काम करता है। इसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ-साथ फेस अनलॉक फीचर भी मिलता है।

यह भी पढ़ें - Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL की धमाकेदार एंट्री, iPhone में भी नहीं मिलते ये फीचर्स