A
Hindi News टेक न्यूज़ Google ला रहा खास ऐप, एक ही जगह पर मिलेंगी Photos-Messages जैसी सुविधाएं

Google ला रहा खास ऐप, एक ही जगह पर मिलेंगी Photos-Messages जैसी सुविधाएं

टेक जायंट गूगल कई तरह की सर्विसेस उपलब्ध कराता है। गूगल अपने यूजर्स के लिए एक खास तरह के ऐप्लिकेशन पर काम कर रहा है। कंपनी का अपकमिंग ऐप का नाम Google Essentials है। लीक्स रिपोर्ट की मानें तो गूगल के इस ऐप में यूजर्स को कई तरह की सर्विसेस एक जगह पर ही मिलेंगी।

Google Essentials, What is Google Essentials, Google Essentials news, Google Essentials launch- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो गूगल अपने यूजर्स के लिए ला रहा है धमाकेदार ऐप्लिकेशन।

टेक दिग्गज गूगल दुनियाभर में करोड़ों लोगों को कई तरह की सुविधाएं देता है। हाल ही में गूगल ने  अपने यूजर्स की सुविधा के लिए लगातार काम करता रहता है। गूगल की तरफ से हाल ही में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर से लैस जेमिनी को लॉन्च किया गया था। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक और धमाकेदार ऐप लाने जा रही है। गूगल के अपकमिंग ऐप का नाम Essentials है। इस ऐप्लिकेशन में यूजर्स को कई सारी सुविधाएं एक जगह पर ही मिलेंगी। 

Google ला रहा है धमाकेदार ऐप्लिकेशन

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल इस समय Essentials नाम के एक ऐप पर काम कर रहा है। कंपनी ने इस ऐप्लिकेशन को खासतौर पर विंडोज और लैपटॉप यूजर्स के लिए तैयार किया है। गूगल का यह ऐप्लिकेशन कई सारे काम को बेहद आसान बना देगा। गूगल के इस ऐप्लिकेशन में गूगल मैसेज, नियरबाय, ड्राइव वन और फोटोज जैसी सर्विसे एक जगह पर ही मिल जाएंगी। 

प्ले स्टोर का होगा सपोर्ट

Google Essentials की और बड़ी खास बात यह है कि इसके जरिए यूजर्स दूसरे ऐप्स को भी डाउनलोड कर सकेंगे। इसमें कंपनी ने गूगल प्ले स्टोर का सपोर्ट भी दिया है। लीक रिपोर्ट की मानें तो HP पहला ऐसा ब्रैंड होगा जिसमें Essentials का सपोर्ट दिया जाएगा। HP के Envy, Pavilion और Omen लाइनअप में गूगल का यह ऐप्लिकेशन डिफाल्ट रूप से इंस्टाल होकर आ सकता है। इसके जरिए यूजर्स कई सारी सर्विसेस को एक ही जगह पर इस्तेमाल कर पाएंगे। 

गूगल ने फिलहाल अभी Google Essentials को लेकर किसी भी तरह की कोई जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि उम्मीद है कि गूगल इसे इस साल के अंत से पहले रोलआउट कर सकता है। कंपनी का मानना है कि Google Essentials यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देगा। आपको बता दें कि गूगल ने इसी महीने मार्केट में Google Pixel 9 सीरीज को लॉन्च किया है। इसे आप 79,999 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Airtel इन यूजर्स को फ्री में दे रहा 1.5GB डेटा, पोस्टपेड ग्राहकों को भी मिली बड़ी राहत