A
Hindi News टेक न्यूज़ भारत में भी आ गया Google का AI Overviews, वेब यूजर्स को मिलेंगे कई नए फीचर्स

भारत में भी आ गया Google का AI Overviews, वेब यूजर्स को मिलेंगे कई नए फीचर्स

दुनियाभर में करोड़ों लोग हर दिन गूगल का इस्तेमाल करते हैं। गूगल अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। गूगल ने अब अपनी एक नई सर्विस Google AI Overviews को भारत में लॉन्च कर दिया है। गूगल ने इसे इसी साल मई के महीने में लॉन्च किया था।

Google AI Overviews, new features, Google Update, Google New Feature, Google AI Overviews Features- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो गूगल ने जारी किया गूगल एआई एयरव्यूज फीचर।

गूगल ने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नई सुविधा जारी की है। गूगल की तरफ से Google AI Overviews के लिए नया अपडेट जारी किया है। टेक जायंट गूगल अपने वेब यूजर्स की सहूलियत के लिए नई-नई सर्विसेस जारी करता रहता है। गूगल की तरफ से अपने यूजर्स के लिए इसी साल मई के महीने में AI Overviews को पेश किया गया था। इसी लाने का एक बड़ा मकसद वेब के इंटरफेस और यूजेज को और आसान बनाना था। कंपनी ने इसे एक्सप्लोर करने में यूजर्स की मदद करने के लिए डिजाइन किया है। 

अगर आप बहुत ज्यादा गूगल का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। गूगल ने अब भारतीय यूजर्स के लइए भी Google AI Overviews को जारी कर दिया है। गूगल ने पहले AI Overviews कुछ सेलेक्टेड जगहों के लिए ही पेश किया था लेकिन अब इसे भारत में भी पेश कर दिया गया है। आइए आपको इसकी डिटेल इंफॉर्मेशन देते हैं। 

स्मार्टफोन में भी करेगा काम

अगर आप अपने लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप पर गूगल का इस्तेमाल करते हैं तो आपको गूगल AI Overviews के लिए एक नया टैब मिलेगा। इसमें स्क्रीन के राइट हैंड साइड पर एक लिंक डिस्प्ले मिलेगा। खास बात यह है कि गूगल AI Overviews की सुविधा आपको मोबाइल स्क्रीन पर भी मिलेगी। आपको बता दें कि गूगल इस समय AI Overviews Text में सीधे वेब पेजों के लिंक को एक साथ क्रिएट करने की भी टेस्टिंग कर रहा है। 

इसका उद्देश्य यूजर्स के लिए उनके द्वारा सर्च किए गए संबंधित कंटेंट को आसान तरीके से तलाशना बनाना है। गूगल AI Overviews के जरिए वेबसाइट पर अधिक ट्रैफिक लाने की भी कोशिश कर रहा है।  गूगल के इस नए फीचर से करोड़ों यूजर्स को कंटेंट सर्च करना आसान हो जाएगा। 

आपको बता दें कि गूगल ने अमेरिका में AI Overviews में एक शानदार फीचर जोड़ा है। अमेरिकी यूजर्स गूगल AI Overviews में किसी लिंक को फ्यूचर के लिए सेव कर सकते हैं। इससे एक बड़ा फायदा यह होगा कि अगर आप भविष्य में दोबार उस कंटेंट पर जाना चाहते हैं तो आपको सर्च करके उसे तलाशना नहीं पड़ेगा। गूगल ने AI Overviews में Simplified Language Option का फीचर भी जोड़ा है

यह भी पढ़ें- Yellow iPhone 15 की कीमत में बड़ी गिरावट, अमेजन फ्लिपकार्ट नहीं यहां मिल रहा है बंपर डिस्काउंट