A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL 4G सिम लेने के बाद सबसे पहले खरीदें ये प्लान्स, नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

BSNL 4G सिम लेने के बाद सबसे पहले खरीदें ये प्लान्स, नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

BSNL 4G सिम कार्ड खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। आज हम आपको दो ऐसे रिचार्ज प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें सिम कार्ड खरीदने के बाद सबसे पहले कराना जरूरी है। अगर आप बीएसएनएल के ये रिचार्ज प्लान नहीं खरीदते हैं तो आपका सिम एक्टिव नहीं होगा।

BSNL 4G, BSNL 5G, BSNL 4G Service, BSNL 4G, BSNL 4G SIM, BSNL 4G Plan, BSNL 4G FRC Plan,- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो BSNL 4G की सर्विस देश में कई जगहों पर शुरू हो चुकी है।

BSNL FRC Recharge Plan: सस्ते रिचार्ज प्लान्स की वजह से बीएसएनएल करोड़ों मोबाइल यूजर्स की फेवरेट टेलिकॉम कंपनी बन चुकी है। कंपनी सस्ते रिचार्ज प्लान्स तो दे ही रही है साथ में अब 4G नेटवर्क पर भी तेजी से काम कर रही है। बीएसएनएल की तरफ से एक लाख से अधिक 4G टॉवर्स इंस्टाल किए जाने हैं। BSNL ने 2024 के अंत तक 75 हजार टॉवर्स को लगाने का लक्ष्य रखा है।

आपको बता दें कि जब से प्राइवेट कंपनी जियो, एयरटेल और वीआई ने अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम में बढ़ोतरी की है तब से लोग BSNL की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। अपना यूजर बेस बढ़ाने के लिए कंपनी भी नए-नए ऑफर्स के साथ सस्ते रिचार्ज प्लान्स पेश कर रही है। अगर आप भी अपने लिए या फिर घर के किसी मेंबर के लिए BSNL 4G सिम खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की होने वाली है। 

BSNL 4G के दो धांसू FRC प्लान

दरअसल आज हम आपको दो ऐसे रिचार्ज प्लान्स की जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें BSNL 4G सिम खरीदने के बाद सबसे पहले कराना अनिवार्य है। मतलब हम आपको BSNL के दो धमाकेदार ऑफर्स वाले FRC Plan के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें कि FRC प्लान वह प्लान होते हैं जिनसे कोई भी नया सिम कार्ड एक्टिव होता है। अगर आप इसकी जगह कोई दूसरा प्लान खरीद लेतें हैं तो आपका नया सिम कार्ड एक्टिव नहीं होगा। 

BSNL का FRC 108 Plan

अगर आप BSNL 4G सिम कार्ड खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको बता दें कि आप सबसे पहले 108 रुपये का प्लान खरीदना चाहिए। BSNL के इस FRC प्लान में कंपनी आपको कॉलिंग के लिए कुल 200 मिनट्स मिलते हैं। इन कॉलिंग मिनट्स का इस्तेमाल आप किसी भी नेटवर्क के लिए कर सकते हैं। BSNL ग्राहकों को इसमें 3GB डेटा ऑफर करती है। 1GB डेटा इस्तेमाल करने बाद आपको प्लान में 40kbps की स्पीड मिलेगी। 

कंपनी ग्राहकों को इसमें 35 दिन के लिए बीएसएनएल ट्यून्स भी ऑफर करती है। एफआरसी प्लान की वैलिडिटी की बात करें तो इसमें आपको कुल 35 दिन की वैलिडिटी मिलती है। 

BSNL का  249 रुपये का FRC Plan

अगर आप लंबी वैलिडिटी और अधिक डेटा चाहते हैं तो BSNL 4G सिम कार्ड खरीदने के बाद आपको 108 रुपये की जगह 249 रुपये का FRC प्लान लेना चाहिए। इस प्लान में यूजर्स को 45 दिन की लंबी वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही आपको किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा भी दी जाती है। आपको इस प्लान में सभी नेटवर्क के लिए डेली 100 SMS मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें- Google करेगा पर्दाफाश, बताएगा आपकी फोटो AI जनरेटेड है या असली