A
Hindi News टेक न्यूज़ ग्लोबल आउटेज का फिर से शिकार हुआ X (Twitter), हजारों यूजर्स ने की सर्विस डाउन होने की शिकायत

ग्लोबल आउटेज का फिर से शिकार हुआ X (Twitter), हजारों यूजर्स ने की सर्विस डाउन होने की शिकायत

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स यानी ट्विटर एक बार फिर से ग्लोबल आउटेज का शिकार हुआ है। आज सुबह 9 बजे के करीब एक्स की अधिकांश सर्विसेस अचानक डाउन हो गईं जिससे यूजर्स को ऐप एक्सेस करने में परेशानी हुई है। भारत समेत दुनिया भर के अधिकांश देशों में लोगों को एक्स के आउटेज का सामना करना पड़ा।

global outage, X global outage, X Down, Elon Musk, Twitter global outage- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो एक्स एक बार फिर से हुआ डाउन।

Elon Musk X Global Outage: पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स यानी ट्विटर एक बार फिर से ग्लोबल आउटेज का शिकार हुआ है। आज सुबह 9 बजे के करीब एक्स की अधिकांश सर्विसेस अचानक डाउन हो गईं जिससे यूजर्स को ऐप एक्सेस करने में परेशानी हुई है। भारत समेत दुनिया भर के अधिकांश देशों में लोगों को एक्स के आउटेज का सामना करना पड़ा। फिलहाल अभी कंपनी की तरफ से इस आउटेज को लेकर किसी भी तरह की जानकारी शेयर नहीं की गई है। 

डाउनडिटेक्टर में दर्ज हुई रिपोर्ट

कई सारे इंटरनेट यूजर्स की तरफ से एक्स सर्विस सस्पेंड होने और ऐप को एक्सेस न कर पाने की शिकायत की गई है। वहीं दूसरी तरफ आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने भी एक्स के आउटेज को ट्रैक करिया है। सुबह करीब 9 बजे 1200 से अधिक लोगों की तरफ से डाउन डिटेक्टर में रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

पहले ही कई बार आउटेज का हुआ शिकार

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ग्लोबल आउटेज का शिकार हुआ है। इससे पहले अगस्त के ही महीने में एक्स की सर्विसेंस कुछ देर के लिए डाउन हो गईं थीं। ग्लोबल आउटेज के बाद यूजर्स ऐप पर अपने पोस्ट को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। वहीं दूसरी तरफ आउटेज की खबरें आते ही सोशल मीडिया में एक्स को लेकर मीम्स भी शेयर किए जाने लगे। 

ग्लोबल आउटेज के दौरान जब इंटरनेट यूजर्स X को एक्सेस कर रहे थे तो उन्हें Something Went wrong और Try Reloading की वार्निंग दी जा रही थी। आपको बता दें कि एक्स की सर्विसेस कुछ देर के लिए बाधित जरूर हुईं थी लेकिन जब हमने ऐप को चला कर देखा तो ऐप पहले की तरह काम करने लगा था। एलन मस्क ने एक्स को साल 2022 में 44 अरब डॉलर में खरीदा था। एक्स का मालिक बनने के बाद उन्होंने प्लेटफॉर्म में कई सारे बड़े बदलाव किए थे। इनमें से एक बड़ा बदलाव ट्विटर का नाम बदलना था। 

यह भी पढ़ें- OnePlus 13 का इंतजार जल्द होगा खत्म, धांसू फीचर्स के साथ इस महीने हो सकता है लॉन्च