A
Hindi News टेक न्यूज़ Elon Musk ने 'X' में दिया बड़ा अपडेट, अब ब्लॉक होने पर भी दिखेंगे पोस्ट

Elon Musk ने 'X' में दिया बड़ा अपडेट, अब ब्लॉक होने पर भी दिखेंगे पोस्ट

स्पेस एक्स के मालिक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने जब से एक्स की कमान संभाली है तब से उन्होंने न जाने कितने बदलाव किए हैं। अब मस्क ने X के लिए एक नया अपडेट रिलीज किया है। नए अपडेट के बाद अगर आपको कई X पर ब्लॉक कर देता है तो भी आप उसके पोस्ट देख पाएंगे।

Elon Musk, TWITTER, X, X app, user experience, Twitter, Elon Musk, blocking feature, block function,- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो एक्स यूजर्स को मिला नया अपडेट।

एलन मस्क ने  जब से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (Twitter) की कमान संभाली है तब से तब से वे न जाने इस पर कितने बदलाव कर चुके हैं। मस्क X को एक ऐसा परफेक्ट ऐप बनाना चाहते हैं जिसे यूजर्स अपना ज्यादा से ज्यादा काम कर सकें। अब मस्क एक्स यूजर्स के लिए एक नया अपडेट लेकर आ गए हैं। 

एलन मस्क ने एक ऐसा फीचर अपडेट दिया है जिससे प्लेटफॉर्म में ब्लागिंग को कम किया जा सके। अब अगर आपको किसी ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में ब्लॉक कर दिया है तो भी आप उसकी पोस्ट को देख सकेंगे। आइए आपको इसके बारे में डिटेल जानकारी देते हैं। 

X पर हुआ बड़ा बदलाव

अक्सर लोग अलग अलग वजहों से लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ब्लॉक कर देते हैं। जब कोई किसी किसी प्लेटफॉर्म पर ब्लॉक करता है तो ब्लॉक हुआ यूजर ब्लॉक करने वाले पोस्ट या फिर उसकी एक्टिविटी को ट्रैक नहीं कर पाता। ब्लॉक्ड यूजर्स को यह पता नहीं चल पाता सामने वाले ने क्या पोस्ट किया है। हालांकि अब एक्स पर ऐसा नहीं होगा। 

ब्लॉक्ड यूजर्स को दिखाई देंगी पोस्ट

एलन मस्क ने ब्लॉकिंग के फीचर पर बड़ा बदलाव कर दिया है। अब अगर आपने किसी को एक्स पर ब्लॉक किया है तो भी आपके द्वारा की जाने वाली पोस्ट उसे दिखाई देंगी। हालांकि ब्लॉक्ड यूजर वही पोस्ट देख पाएगा जो कि पब्लिक होंगी। यूजर्स को पोस्ट पर होने वाली इंगेजमेंट शो नहीं होगी। मतलब ब्लॉक्ड यूजर यह नहीं देख पाएगा कि पोस्ट को किसने लाइक किया और किसने कमेंट किया। 

एक्स पर किए गए इस बदलाव की जानकारी एक्स की इंजीनियरिंग टीम ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट के जरिए दी। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को एक नोटिफिकेशन भी सेंड कर रही है जिसमें इस अपडेट की जानकारी दी जा रही है। 

यह भी पढ़ें- फ्रॉड और स्कैम से बचने में मदद करेगा AI, सेफ्टी के लिए लॉन्च हुआ नया टूल