A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL ने की बड़ी तैयारी, सस्ते रिचार्ज के बाद अब सस्ते स्मार्टफोन की बारी, Jio, Airtel के उड़े 'होश'

BSNL ने की बड़ी तैयारी, सस्ते रिचार्ज के बाद अब सस्ते स्मार्टफोन की बारी, Jio, Airtel के उड़े 'होश'

BSNL अब Jio और Airtel की तरह किफायती दर में स्मार्टफोन ऑफर कर रहा है। कंपनी ने अपने X हैंडल से इसके बारे में जानकारी शेयर की है। BSNL यूजर्स को सस्ते दर में स्मार्टफोन ऑफर करने की तैयारी पूरी कर ली है।

BSNL Smartphones- India TV Hindi Image Source : FILE BSNL Smartphones

BSNL ने एक बार फिर से यूजर को सरप्राइज देने की तैयारी कर ली है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी यूजर्स को फिलहाल सस्ते में रिचार्ज प्लान ऑफर कर रही है। कंपनी जल्द ही यूजर्स के सस्ते स्मार्टफोन का सपना पूरा करने वाली है। भारत संचार निगम लिमिटेड के इस कदम ने प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर Airtel और Jio की नींद उड़ा दी है। ये दोनों कंपनियां यूजर्स को सस्ते में स्मार्टफोन ऑफर कर रही है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने इसके लिए मार्केट से गायब हो चुके ब्रांड Karbonn के साथ साझेदारी की है।

BSNL का बड़ा दांव

BSNL India ने अपने आधिकारिक X हैंडल से अपने फाउंडेशन डे से जुड़ा पोस्ट शेयर किया है। सरकारी कंपनी ने अपने पोस्ट में बताया कि BSNL ने Karbonn के साथ मिलकर एक MoU साइन किया है, जिसमें यूजर्स को Bharat 4G कंपेनियन पॉलिसी के तहत एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन ऑफर किया जाएगा। कंपनी ने अपने पोस्ट में बताया कि यह 4G स्मार्टफोन यूजर्स को किफायती दर पर स्मार्टफोन पहुंचाएगी।

Karbonn कुछ साल पहले तक भारत में Android स्मार्टफोन बेचने का काम करता था। पिछले दशक में कंपनी की फीचर फोन और स्मार्टफोन मार्केट में अच्छी पकड़ थी। चीनी ब्रांड्स के भारतीय बाजार में एंट्री करने के बाद कंपनी का यूजरबेस कम होता गया। हालांकि, कंपनी ने एक बार फिर से नई शुरुआत करने का फैसला लिया है। इसके लिए कार्बन मोबाइल्स ने भारत संचार निगम लिमिटेड के साथ साझेदारी की है।

JioPhone की तरह ही BSNL अपने यूजर्स को Karbonn का सस्ता 4G फीचर फोन ऑफर करेगी। इस समय सरकारी टेलीकॉम कंपनी पूरे देश में अपने कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए नेटवर्क अपग्रेड कर रही है। यही नहीं, BSNL ने तो 5G की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - BSNL, Jio, Airtel की चमक पड़ी 'फीकी', यह कंपनी 3 महीने तक फ्री दे रही हाई स्पीड इंटरनेट