A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL के इस 200 रुपये से कम वाले प्लान ने निजी कंपनियों की बढ़ाई टेंशन, मिल रही 70 दिनों की वैलिडिटी

BSNL के इस 200 रुपये से कम वाले प्लान ने निजी कंपनियों की बढ़ाई टेंशन, मिल रही 70 दिनों की वैलिडिटी

BSNL ने अपने सस्ते रिचार्ज प्लान की वजह से प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की टेंशन बढ़ा दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी इन दिनों अपने यूजर्स को निजी कंपनियों के मुकाबले सस्ती कीमत में लंबी वैलिडिटी वाले प्लान ऑफर कर रही है।

BSNL Recharge Plan- India TV Hindi Image Source : FILE BSNL Recharge Plan

BSNL ने इन दिनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की टेंशन बढ़ा दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी पूरे देश में 4G सर्विस शुरू कर रही है। साथ ही, 5G की भी लॉन्चिंग को लेकर तैयारी चल रही है। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां Airtel, Jio और Vi ने पिछले महीने अपने मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिए हैं, जिसके बाद से लाखों यूजर्स ने BSNL में अपना नंबर पोर्ट करा लिया है। सरकारी कंपनी यूजर्स को खुश करने के लिए अच्छे ऑफर्स भी दे रही है।

BSNL के पास कई सस्ते रिचार्ज प्लान हैं, जिनमें यूजर्स को लंबी वैलिडिटी मिल रहा है। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के महंगे रिचार्ज प्लान के मुकाबले बीएसएनएल अपने यूजर्स को आधी कीमत में ज्यादा फायदे दे रहा है। BSNL का एक ऐसा ही प्लान है, जिसकी कीमत 200 रुपये से भी कम है और यूजर्स को इसमें 70 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यही नहीं, इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का भी लाभ मिलता है।

197 रुपये वाला प्लान

BSNL का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान 197 रुपये की कीमत में आता है, जिसमें 70 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इस प्लान में यूजर्स को पहले 18 दिनों तक पूरे भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा यूजर्स को पहले 18 दिनों तक डेली 2GB डेटा का लाभ मिलता है। इस तरह से कुल मिलाकर 36GB डेटा मिलता है।

18 दिनों के बाद यूजर्स को BSNL के इस रिचार्ज प्लान में 40kbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा ऑफर किया जाता है। यूजर्स को इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में शुरू के 18 दिनों तक डेली 100 फ्री SMS का लाभ भी दिया जाता है। यूजर्स इस प्लान के साथ अपने सिम को 70 दिन तक एक्टिव रख सकते हैं। यूजर्स को 70 दिन तक अपने नंबर पर फ्री इनकमिंग कॉल की सुविधा मिलेगी।

जिन यूजर्स को 18 दिन के बाद भी डेटा और कॉलिंग का लाभ चाहिए, तो वो अपने नंबर को बीएसएनएल के डेटा और कॉलिंग वाले टॉप-अप वाउचर के साथ रिचार्ज करा सकते हैं। फिलहाल प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के पास ऐसा कोई भी सस्ता रिचार्ज प्लान नहीं है, जिसमें 200 रुपये से कम कीमत में 70 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही हो।

यह भी पढ़ें - Samsung के धांसू फोन की घट गई कीमत, लॉन्च के कुछ महीने बाद ही हजारों रुपये गिर गए दाम