A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL के इस सस्ते प्लान का नहीं है कोई तोड़, साल भर रिचार्ज की टेंशन खत्म, होगी दिल खोलकर बातें और चलेगा इंटरनेट

BSNL के इस सस्ते प्लान का नहीं है कोई तोड़, साल भर रिचार्ज की टेंशन खत्म, होगी दिल खोलकर बातें और चलेगा इंटरनेट

BSNL ने अपनी लंबी वैलिडिटी वाले सस्ते रिचार्ज प्लान से निजी कंपनियों के होश उड़ा दिए हैं। सरकारी टेलीकॉम कंपनी के एमडी और चेयरमैन ने साफ किया है कि आने वाले निकट भविष्य में BSNL के रिचार्ज प्लान महंगे नहीं होंगे।

BSNL India- India TV Hindi Image Source : BSNL INDIA BSNL India

BSNL ने निजी टेलीकॉम कंपनियों को खुला चैलेंज दे दिया है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी को रिवाइव करने के लिए जोरों-शोरों के काम चल रहा है। मंगलवार 22 अक्टूबर को बीएसएनएल का नया लोगो और स्लोगन जारी किया गया है। इसके अलावा 7 नई सर्विसेज भी लॉन्च की गई है। BSNL की 4G और 5G सर्विस के लिए 1 लाख नए मोबाइल टावर लगाए जा रहे हैं। यही नहीं कंपनी ने अपने लाखों यूजर्स को खुश करते हुए रिचार्ज प्लान निकट भविष्य में महंगा नहीं करने की बात कही है।

BSNL अपने यूजर्स को ई सस्ते रिचार्ज प्लान ऑफर करता है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी के पास एक ऐसा ही सस्ता प्लान है, जिसके लिए यूजर को पूरे महीने में 140 रुपये से भी कम खर्च करना पड़ता है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है यानी पूरे 1 साल तक रिचार्ज की टेंशन नहीं रहेगी। साथ ही,  इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री नेशनल रोमिंग, फ्री SMS और इंटरनेट डेटा जैसे लाभ भी मिलते हैं।

365 दिन वाला सस्ता प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड का यह रिचार्ज प्लान 1,499 रुपये में आता है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है और इसमें यूजर्स को पूरे भारत में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही, इस प्लान में यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS का भी लाभ दिया जाता है। BSNL के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कुल 24GB हाई स्पीड डेटा का लाभ मिलता है, जिसके इस्तेमाल के लिए कोई डेली लिमिट सेट नहीं की गई है।

BSNL का यह प्लान खास तौर पर उन यूजर्स के लिए है, जो ज्यादा डेटा यूज नहीं करते हैं और अपने नंबर का इस्तेमाल कॉलिंग के लिए करते हैं। अगर, आप भी BSNL के नंबर को सेकेंडरी कनेक्शन के लिए यूज करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट प्लान हो सकता है। निजी कंपनियां Airtel, Jio और Vi अपना 1 साल वाला सस्ता प्लान 1,899 रुपये से कम में ऑफर नहीं कर रही हैं।

यह भी पढ़ें - Zomato ने दिवाली से पहले दिया बड़ा झटका, ऑनलाइन खाना ऑर्डर करना हुआ महंगा