A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस सस्ते प्लान में अब मिलेगा ज्यादा डेटा

BSNL यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस सस्ते प्लान में अब मिलेगा ज्यादा डेटा

BSNL ने अपने ग्राहकों की मौज करा दी है। कंपनी ने अपने एक सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान्स के फायदे में बड़ा बदलाव किया है। अगर आप अधिक इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं तो आपकी बल्ले-बल्ले होने वाली है। दरअसल अब कंपनी सस्ते प्लान में पहले से कहीं ज्यादा अधिक डेटा दे रही है।

BSNL Revised 485 rs prepaid plan, BSNL Recharge plan, BSNL Prepaid Plan, BSNL Prepaid plan- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो BSNL ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी राहत।

अगर आप बीएसएनएल का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपकी मौज होने वाली है। दरअसल सरकारी टेलिकॉम कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ा धमाकेदार ऑफर लेकर आ गई है। BSNL ने यूजर्स को राहत देने के लिए अपने एक प्रीपेड प्लान में बड़ा बदलाव किया है। कंपनी अपने 500 रुपये से कम कीमत में आने वाले प्लान्स में अब ग्राहकों को पहले से ज्यादा इंटरनेट डेटा ऑफर कर रही है। 
 
गौरतलब है कि जब से निजी कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे किए हैं तब से BSNL अपना यूजर बेस बढ़ाने के लिए नए नए ऑफर्स ला रही है। कंपनी को इसका डायरेक्ट फायदा भी पहुंच रहा है। सस्ते और किफायती प्लान्स की  वजह से जुलाई के महीने में BSNL को 29 लाख से अधिक नए ग्राहक मिले। इस बीच जियो, एयरटेल और वीआई को झटका देने के लिए बीएसएनएल एक नया ऑफर लेकर आ गई है। 

BSNL ने इस प्लान के बेनिफिट्स में किया बदलाव

BSNL की तरफ से जिस प्रीपेड प्लान के बेनिफिट्स में बदलाव किया गया है वह 485 रुपये का आता है। इस प्लान में कंपनी ने डेटा और वैलिडिटी दोनों में ही बदलाव किए हैं। अब आपको इसमें पहले से कहीं ज्यादा डेटा ऑफर किया जा रहा है। आइए आपको इस प्लान में हुए बदलाव के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

BSNL यूजर्स को मिलेगा अधिक डेटा

आपको बता दें कि BSNL अपने यूजर्स को 485 रुपये के प्लान में अब ग्राहकों को डेली 2GB डेटा ऑफर कर रहा है। पहले इस रिचार्ज प्लान में कंपनी हर दिन सिर्फ 1.5GB डेटा ही ऑफर करती थी। कंपनी ने वैलिडिटी में भी बदलाव किया है। BSNL ने इस प्लान की वैलिडिटी में कटौती की है। पहले इसमें ग्राहकों को 82 दिन की वैलिडिटी मिलती थी लेकिन अब यूजर्स को 80 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। 

123GB की जगह 160GB डेटा

इस तरह देखें तो पहले ग्राहकों को 82 दिन में 1.5GB डेटा के हिसाब से पूरे प्लान में सिर्फ 123GB डेटा मिलता था लेकिन अब कंपनी 80 दिन में यूजर्स को 160GB डेटा ऑफर कर रही है। आपको बता दें कि 485 रुपये के प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग के साथ डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। कंपनी ने प्लान के कॉलिंग, एसएमएस या फिर प्राइस में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें- Amazon Sale: iPhone 15 Pro की कीमत में बड़ी गिरावट, आया सबसे बड़ा डिस्काउंट ऑफर