A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL के 200 रुपये से कम वाले इन दो रिचार्ज प्लान का 'भौकाल', 70 दिन तक SIM रहेगा एक्टिव

BSNL के 200 रुपये से कम वाले इन दो रिचार्ज प्लान का 'भौकाल', 70 दिन तक SIM रहेगा एक्टिव

BSNL ने हाल ही में कई ऐसे सस्ते रिचार्ज प्लान पेश किए हैं, जिनमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, लंबी वैलिडिटी, डेटा आदि का लाभ मिलता है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने 200 रुपये से कम में ऐसे ही दो प्लान पेश किए हैं, जिनमें यूजर्स को कई तरह के लाभ मिलते हैं।

BSNL Recharge Plan- India TV Hindi Image Source : FILE BSNL Recharge Plan

BSNL ने निजी टेलीकॉम कंपनियों की नींद उड़ा दी है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने पिछले कुछ समय से कई ऐसे रिचार्ज प्लान पेश किए हैं, जो निजी कंपनियों के प्लान पर भारी पड़ते हैं। यूजर्स को कम खर्च में अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा समेत कई बेनिफिट्स मिलते हैं। साथ ही, कंपनी अपने यूजर्स को सस्ते में लंबी वैलिडिटी वाला प्लान ऑफर कर रही है। भारत संचार निगम लिमिटेड के पास 200 रुपये से कम वाले ऐसे ही दो प्लान हैं, जिनमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा समेत लंबी वैलिडिटी ऑफर किया जाता है। इनमें से एक प्लान ऐसा है, जिसमें यूजर्स को 70 दिनों तक की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है।

BSNL का 199 रुपये वाला प्लान

BSNL का यह रिचार्ज प्लान 199 रुपये की कीमत में आता है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डेटा और 100 फ्री SMS का लाभ मिलता है। भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान में यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है यानी यूजर्स को कुल मिलाकर 60GB डेटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में इसके अलावा पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही, दिल्ली और मुंबई के MTNL नेटवर्क पर भी यूजर्स फ्री कॉलिंग और रोमिंग का लाभ ले सकेंगे।

BSNL का 197 रुपये वाला प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड का यह रिचार्ज प्लान 197 रुपये की कीमत में आता है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कुल 70 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यह किसी भी टेलीकॉम कंपनी का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान है, जिसमें 70 दिनों तक की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 18 दिनों तक अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलता है।

इस प्रीपेड प्लान में भी यूजर्स को डेली 2GB डेटा का लाभ मिलता है। डेटा का लाभ भी यूजर्स को 18 दिनों तक ही मिलता है। इसमें यूजर्स को कुल मिलाकर 36GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। BSNL के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 70 दिनों तक फ्री में इनकमिंग कॉल ऑफर किया जाता है। 

यह भी पढ़ें - Redmi Pad Pro 5G Review: लैपटॉप की जरूरत पूरी करने वाला टैबलेट, क्या खरीदना होगा फायदेमंद?