A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL ने बढ़ाई जियो-एयरटेल की टेंशन, सिर्फ 107 रुपये के प्लान में ग्राहकों को मिलेगी 35 दिन की वैलिडिटी

BSNL ने बढ़ाई जियो-एयरटेल की टेंशन, सिर्फ 107 रुपये के प्लान में ग्राहकों को मिलेगी 35 दिन की वैलिडिटी

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल हमेशा ही सस्ते रिचार्ज प्लान्स ऑफर करने के लिए जानी जाती है। BSNL ने अब अपनी लिस्ट में अपने ग्राहकों के लिए सिर्फ 107 रुपये का दमदार प्लान ऐड किया है। इस सस्ते रिचार्ज प्लान की कीमत की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 35 दिन की लंबी वैलिडिटी मिलती है।

BSNL 5G, BSNL 4G, BSNL Launch, BSNL 5G launch, BSNL Recharge, BSNL Recharge Plan, BSNL new Offer- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो बीएसएनएल लाया ग्राहकों के लिए सस्ता रिचार्ज प्लान।

सस्ते रिचार्ज प्लान्स के मामले में बीएसएनएल अभी नंबर एक पायदान पर है। बीएसएनएल का सिम देशभर में करीब 9 करोड़ लोग इस्तेमाल करते हैं। BSNL ने अपने किफायती रिचार्ज प्लान्स से करोड़ों यूजर्स को बड़ी राहत दी है। जब से जियो, एयरटेल और वीआई ने अपने प्लान्स महंगे किए हैं तब BSNL की तरफ से मोबाइल यूजर्स का तेजी से इंट्रेस्ट बढ़ा है। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी ने लिस्ट में कई सारे किफायती प्लान्स ऐड करके रखे हैं। 

BSNL ने अपने पोर्टफोलियों में कई सारे सस्ते और महंगे हर तरह के रिचार्ज प्लान्स को ऐड किया ताकी सभी तरह के यूजर्स की जरूरतें पूरी हो सकें। BSNL की लिस्ट में ग्राहकों के लिए 107 रुपये का शानदार प्लान भी मौजूद है। लो बजट प्राइस में आने वाला यह प्लान ग्राहकों को शानदार आफर देता है। आइए आपको इस रिचार्ज प्लान के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

BSNL की लिस्ट का धांसू प्लान

BSNL का यह 107 रुपये का प्लान उन यूज्स के लिए सबसे फायदेमंद है जिन्हें इंटरनेट डेटा की अधिक जरूरत नहीं पड़ती। बीएएसएनएल की लिस्ट में मौजूद सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान्स में से ही ये एक प्लान है। इसके फायदे की बात करें तो सबसे पहले लंबी वैलडिटी। जहा अधिकांश कंपनियां कम कीमत वाले प्लान में 20 दिन, 24 दिन या फिर 28 दिन की वैलिडिटी ऑफर करती हैं वहीं BSNL अपने यूजर्स को 107 रुपये में 35 दिनों की वैलिडिटी दे रहा है। 

इस रिचार्ज प्लान में आपको कंपनी फ्री कॉलिंग की जगह कॉलिंग मिनट्स की सुविधा देती है। इसमें यूजर्स को 35 दिनों के लिए 200 कॉलिंग मिनट्स मिलते हैं। इन कॉलिंग मिनट्स का इस्तेमाल आप किसी भी नेटवर्क में कॉलिंग के लिए कर सकते हैं। 

जैसा की हमने पहले ही बताया कि बीएसएनएल का यह सस्ता रिचार्ज प्लान उन लोगों के लिए नहीं है जिन्हें डेटा अधिक चाहिए। इस प्लान में कंपनी यूजर्स को सिर्फ 3GB डेटा ही देती है। यानी आपको इसी डेटा से पूरे 35 दिन काम चलाना होगा। 

BSNL के पास 108 रुपये का भी है प्लान

आपको बता दें कि BSNL के पास अपने ग्राहकों के लिए 108 रुपये का भी प्लान है। अगर आपको अधिक इंटरनेट डेटा चाहिए तो आप इस प्लान की तरफ जा सकते हैं। इसमें आपको सिर्फ 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इतना ही नहीं इस प्लान में आपको डेली 1GB डेटा की सुविधा मिलती है। आपको 28 दिनों के लिए इसमें सभी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। 

यह भी पढ़ें- सैमसंग लॉन्च करने जा रहा है Samsung Galaxy S24 FE, कम कीमत में मिलेंगे फ्लैगशिप फीचर्स