A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL ने अपने लाखों यूजर्स को किया खुश, नहीं पकड़ी Airtel, Jio, Vi वाली राह

BSNL ने अपने लाखों यूजर्स को किया खुश, नहीं पकड़ी Airtel, Jio, Vi वाली राह

BSNL ने अपने लाखों मोबाइल यूजर्स को खुश कर दिया है। कंपनी ने मंगलवार 22 अक्टूबर को नए लोगो और स्लोगन लॉन्च करने के दौरान बड़ी घोषणा कर दी है। कंपनी Jio, Airtel, Vi की राह पर नहीं चलेगी।

BSNL- India TV Hindi Image Source : FILE BSNL

BSNL ने मंगलवार 22 अक्टूबर को नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में अपना नया लोगो और स्लोगन लॉन्च किया है। इस कार्यक्रम के दौरान सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने एक ऐसा ऐलान कर दिया, जिसे सुनकर लाखों यूजर्स खुशी से झूम उठेंगे। भारत संचार निगम लिमिटेड ने निकट भविष्य में निजी टेलीकॉम ऑपरेटर्स Jio, Airtel और Vi के राह पर नहीं चलने का फैसला लिया है। कंपनी के एमडी और चेयरमैन रॉबर्ट रवि ने यह बड़ा ऐलान किया है।

टैरिफ प्लान में नहीं होगा बदलाव

कंपनी के चेयरमैन ने कहा कि BSNL फिलहाल अपने यूजर्स को बेहतर कनेक्टिवटी प्रदान करने पर जोर दे रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स नेटवर्क के साथ जुड़ सके। कंपनी ने निजी टेलीकॉम ऑपरेटर की तरह निकट भविष्य में टैरिफ प्लान महंगा नहीं करने का फैसला किया है यानी कंपनी प्लान महंगा नहीं करेगी। भारत संचार निगम लिमिटेड के चेयरमैन का यह बयान काफी मायने रखता है क्योंकि जुलाई में Airtel, Jio और Vi ने अपने मोबाइल टैरिफ को 21 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। निजी कंपनियों के टैरिफ महंगा होने का फायदा BSNL को मिला है। महज एक महीने में ही कंपनी ने 3 लाख यूजर्स जोड़े हैं।

नया लोगो और स्लोगन

कंपनी ने 24 साल बाद अपने लोगो और स्लोगन को बदल दिया है। कंपनी के नए लोगो में भारती तिरंगे की झलक देखने को मिल रही है। साथ ही, इसमें भारत के नक्शे को इंटिग्रेट किया गया है। वहीं, भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने स्लोगन को Connecting India से Connecting Bharat में बदल लिया है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी मोबाइल और लैंडलाइन सर्विस के साथ-साथ ब्रॉडबैंड सर्विस भी मुहैया कराती है।

Image Source : FILEBSNL New Logo

BSNL के चेयरमैन ने कहा कि कंपनी फिलहाल ट्रायल बेसिस पर 4G सेवाएं यूजर्स को मुहैया करा रही है। अगले साल पूरे भारत में 4G सर्विस को कमर्शियली लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए कंपनी पूरे देश में 1 लाख नए मोबाइल टावर लगा रही है। रिपोर्ट की मानें तो अब तक 35 हजार से ज्यादा नए टावर लगा दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - इस नंबर से आने वाले कॉल करें इग्नोर, मुसीबत में पड़ सकते हैं आप