A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL लाया 365 दिन की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान, डेली मिलेगा 2GB हाई स्पीड डेटा और फ्री कॉलिंग

BSNL लाया 365 दिन की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान, डेली मिलेगा 2GB हाई स्पीड डेटा और फ्री कॉलिंग

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए एक सस्ता और किफायती रिचार्ज प्लान लेकर आ गई है। आप सिर्फ 5 रुपये डेली के खर्च पर फ्री कॉलिंग और डेटा जैसी सुविधा का फायदा ले सकते हैं। अगर आप पूरे साल के लिए रिचार्ज खत्म होने की टेंशन से फ्री होना चाहते हैं तो यह प्लान आपके लिए बेस्ट हो सकता है।

BSNL Offer, BSNL Recharge, BSNL Annual Plan, BSNL Cheapest Annual Plan, BSNL 365 Days Annual Plan- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो बीएसएनएल लाया धमाकेदार सस्ता रिचार्ज प्लान।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल का पूरा फोकस इस समय अपना यूजरबेस बढ़ाने में हैं। इसके लिए कंपनी लगातार अपने नेटवर्क पर काम कर रही है और साथ ही सस्ते प्लान्स भी पेश कर रही है। जियो, एयरटेल और वीआई की तरफ से रिचार्ज प्लान्स के दाम बढ़ाए जाने के बाद से BSNL ने कई सारे किफायती रिचार्ज प्लान्स अपनी लिस्ट में जोड़े हैं। अपने यूजर्स को राहत देने के लिए सरकारी कंपनी ने अपनी लिस्ट में कुछ सालभर वैलिडिटी वाले प्लान्स भी जोड़े हैं। 

आपको बता दें कि रिचार्ज प्लान्स महंगे होने के बाद जियो, एयरटेल और वीआई यूजर्स BSNL की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। जुलाई के महीने में BSNL के साथ 29 लाख से अधिक ग्राहक जुड़े हैं। अगर आप BSNL का सिम इस्तेमाल करते हैं और मंथली रिचार्ज प्लान्स के झंझट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपके लिए काम की खबर है हम आपको BSNL का पूरे साल चलने वाला शानदार प्लान बताने जा रहे हैं। 

कंपनी के पास मौजूद हैं सस्ते-महंगे प्लान्स

आपको बता दें कि BSNL ने ग्राहकों की सुविधा के लिए अपने पोर्टफोलियो में हर एक बजट का प्लान शामिल किया है। BSNL के पास 100 रुपये से लेकर 3000 रुपये से ज्यादा के प्लान्स मौजूद हैं। बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए अब एक ऐसा प्लान लेकर आया है जिसमें आप एक बार में ही पूरे साल के लिए रिचार्ज कराने की टेंशन से फ्री हो जाएंगे। 

BSNL के पास अपने ग्राहकों को 779 रुपये का सबसे सस्ता एनुअल प्लान मौजूद है। एक साल की वैलिडिटी वाला  इससे सस्ता रिचार्ज प्लान और किसी और कंपनी के पास देखने को नहीं मिलेगा। बीएसएनएल इस प्लान में ग्राहकों को 365 दिन तक किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देती है। इस प्लान के साथ आप सिर्फ 5 रुपये डेली खर्च पर कई सारे बेनिफिट्स ले सकते हैं। 

365 दिन के लिए मिलेगी बड़ी राहत

फ्री कॉलिंग के साथ साथ रिचार्ज पैक डेटा भी ऑफर करता है। आपको कंपनी डेली 2GB डेटा ऑफर करती है। हालांकि इसमें एक शर्त यह है कि आपको 2GB डेटा डेली सिर्फ पहले 60 दिनों के लिए ही मिलते हैं। ठीक इसी तरह पहले 60 दिनों के लिए आपको डेली 100 फ्री एसएमएस भी दिए जाते हैं। अगर आपको 60 दिन बाद डेटा की जरूरत पड़ती है तो आपको डेटा प्लान अलग से लेना पड़ेगा। BSNL का यह रिचार्ज प्लान उन लोगों के लिए सबसे बेहतर ऑप्शन है जो कम दाम में पूरे साल अपने सिम कार्ड को एक्टिव रखना चाहते हैं। 

आपको बता दें कि BSNL के 365 दिन की वैलिडिटी वाले दो और प्लान भी मौजूद हैं। इसमें पहला प्लान 1999 रुपये का है जबकि दूसरा प्लान 2399 रुपये का है।  1999 रुपये के प्लान में आपको 600GB डेटा रोलआउट की सुविधा मिलती है जबकि 2399 रुपये के प्लान में आपको 365 दिन तक डेली 2GB डेटा मिलता है। दोनों ही प्लान में आपको 30 दिन के लिए फ्री बीएसएनएल ट्यून्स की सुविधा भी मिलती है। 

यह भी पढ़ें- 1.5 Ton Split AC पर भारी भरकम डिस्काउंट ऑफर, Flipkart सेल ऑफर में हजारों रुपये डाउन हुई कीमत