A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL का बड़ा धमाका, अब 28 दिन की जगह ग्राहकों को मिलेगी 35 दिन की वैलिडिटी

BSNL का बड़ा धमाका, अब 28 दिन की जगह ग्राहकों को मिलेगी 35 दिन की वैलिडिटी

BSNL अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है। जब से निजी कंपनियों ने प्लान्स के दाम बढ़ाए हैं तब से BSNL नए-नए प्लान्स ला रही है। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा प्लान पेश किया है जिसमें 30 दिन से ज्यादा की वैलिडिटी मिलती है।

BSNL, BSNL Offer, BSNL Recharge, BSNL Best Plan, BSNL News, BSNL 35 Days Validity, BSNL Rs 107 Plan- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो BSNL अपने ग्राहकों के लिए शानदार सस्ता रिचार्ज प्लान।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने ग्राहकों को कई तरह के रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है। जब से निजी कंपनियों ने अपने प्लान्स महंगे किए हैं तब से BSNL एग्रेसिव मोड में नजर आ रही है। बीएसएनएल, जियो, एयरटेल और वीआई को टक्कर देने के लिए लगातार कम प्राइस वाले प्लान्स पेश कर रही है। अब बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार प्रीपेड रिचार्ज प्लान लेकर आ गया है। 

BSNL की लिस्ट में सस्ते और महंगे दोनों ही तरह के प्लान्स मौजूद हैं। जब से रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है तब से मोबाइल यूजर्स ऐसे प्लान की तलाश में हैं जिसमें कम से कम कीमत में सिम कार्ड अधिक दिनों तक एक्टिव रह सके और साथ ही कॉलिंग भी हो सके। यूजर्स की इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए BSNL ने धांसू प्लान पेश किया है। 

जहां दूसरी टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को करीब 300 रुपये के खर्च पर 28 दिन की वैलिडिटी ऑफर कर रही है वहीं BSNL यूजर्स को लगभग 100 रुपये के खर्च पर 30 दिन से ज्यादा की वैलिडिटी दे रहा है। आइए आपको BSNL के इस रिचार्ज प्लान के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

BSNL लाया धमाकेदार रिचार्ज प्लान

अगर आप रिचार्ज प्लान में अधिक पैसे नहीं बर्बाद करना चाहते तो आप BSNL का सबसे सस्ता 107 रुपये का प्लान ले सकते हैं। इस प्लान में आप 3 रुपये से कम डेली खर्च पर 30 से ज्यादा दिनों तक अपने सिम कार्ड को एक्टिव रख सकते हैं। इतना ही नहीं आपको इसमें कॉलिंग, डेटा और दूसरे कई बेनिफिट्स दिए जाते हैं। 

BSNL के 107 रुपये के प्लान में आपको कुल 35 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही आपको रिचार्ज प्लान के साथ पूरी वैलिडिटी के लिए कुल 200 मिनट कॉलिंग के लिए फ्री दिए जाते हैं। 200 मिनट्स की लिमिट खत्म होने के बाद आपको लोकल कॉल के लिए 1 रुपये प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा। वहीं अगर आप एसटीडी कॉलिंग करते हैं तो आपको 1.3 मिनट के दर से चार्ज देना होगा।  

BSNL के पास है यह भी ऑप्शन

BSNL अपने ग्राहकों को लंबी वैलिडिटी वाले कई सारे प्लान्स ऑफर करता है। अगर आप पूरे साल के लिए रिचार्ज के झंझट से फ्री होना चाहते हैं तो आप कंपनी का 779 रुपये का प्लान ले सकते हैं। इस प्लान में आपको 365 दिन की वैलिडीटी मिलती है। प्लान के साथ में आपको शुरुआती 60 दिनों के लिए  डेली 2GB डेटा मिलता है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है जिन्हें कम दाम में पूरे साल सिम एक्टिव रखना है। 

यह भी पढ़ें- Flipkart में स्मार्टफोन बुक करते समय कभी न करें ये गलती, नहीं तो हो जाएगा बड़ा स्कैम