A
Hindi News टेक न्यूज़ सरकारी कंपनी के इस 84 दिन वाले प्लान का जलवा, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ 'BSNL की घर वापसी'

सरकारी कंपनी के इस 84 दिन वाले प्लान का जलवा, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ 'BSNL की घर वापसी'

BSNL ने पिछले दिनों कई रिचार्ज प्लान लॉन्च किए हैं, जिनमें यूजर्स को लंबी वैलिडिटी के साथ-साथ ज्यादा डेटा ऑफर किया जा रहा है। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 'BSNL की घर वापसी' भी ट्रेंड करने लगा।

BSNL 84 Days Recharge Plan- India TV Hindi Image Source : FILE BSNL 84 Days Recharge Plan

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद से ही सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL सोशल मीडिया पर छाई हुई है। सरकारी कंपनी ने हाल ही में कई नए रिचार्ज प्लान भी पेश किए हैं, जो यूजर्स को पसंद भी आ रहे हैं। पिछले दिनों कंपनी ने 84 दिन वाला एक ऐसा ही रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है, जिसके लिए लोगों को प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के प्लान के मुकाबले 50 प्रतिशत कम खर्च करना पड़ता है। इस प्लान में हाई स्पीड डेटा समेत अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग समेत कई बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं।

BSNL का 84 दिन वाला प्लान

सरकारी टेलीकॉम कंपनी का यह रिचार्ज प्लान STV599 के नाम से आता है। इस स्पेशल टैरिफ वाउचर में यूजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। 599 रुपये वाला यह रिचार्ज प्लान हर टेलीकॉम जोन के लिए उपलब्ध है। दिल्ली और मुंबई के लोगों को छोड़कर पूरे देश के हर टेलीकॉम सर्किल के यूजर्स इसका लाभ ले सकते हैं।

इस प्लान में डेली 3GB डेटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 252GB डेटा मिलता है। साथ ही, यूजर्स को पूरे देश में किसी भी टेलीकॉम नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेली 100 फ्री SMS का भी लाभ मिलेगा। Jio का 3GB डेली डेटा वाला रिचार्ज प्लान पहले 999 रुपये की कीमत में आता था। कंपनी ने अपने इस प्रीपेड प्लान की कीमत को बढ़ाकर 1,199 रुपये कर दिया है। BSNL यूजर्स को ये सारे बेनिफिट्स आधी कीमत में मिलेगा।

BSNL की घर वापसी

BSNL जल्द ही पूरे देश में 4G सर्विस लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने चेन्नई टेलीकॉम सर्किल के लिए यह सेवा शुरू कर दी है। कंपनी इसके लिए 10 हजार से ज्यादा नए 4G टावर लगाने का काम पूरा कर चुकी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी अपने यूजर्स को अब 5G रेडी सिम कार्ड ऑफर कर रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पिछले दिनों "BSNL ki Ghar Wapsi" हैशटैग के साथ 45 हजार से ज्यादा पोस्ट शेयर किए गए थे। यह यूजर्स के बीच टॉप ट्रेंड करने लगा।

यह भी पढ़ें - WhatsApp ने यूजर्स का काम किया आसान, Photo शेयर करने में AI करेगा मदद