A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL 4G सिम की ऑनलाइन हो रही है बुकिंग! इस ऐप की मदद से घर पहुंचेगी सिम

BSNL 4G सिम की ऑनलाइन हो रही है बुकिंग! इस ऐप की मदद से घर पहुंचेगी सिम

BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए लिस्ट में कई सारे सस्ते और किफायती प्लान्स जोड़े हैं। कंपनी इस समय तेजी से 4G नेटवर्क पर भी काम कर रही है। बीएसएनएल ने करीब 25 हजार टॉवर्स को इंस्टाल कर दिया है और आगे का काम जारी। आपको बता दें कि आप एक ऐप की मदद से BSNL 4G सिम कार्ड को बुक कर सकते हैं।

BSNL 4G, BSNL 4G update, BSNL 4G Launch, BSNL Offer, BSNL Plan, BSNL Recharge, BSNL Best Plan, BSNL - India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो देश के कई हिस्सों में BSNL 4G नेटवर्क एक्टिव हो चुका है।

BSNL 4G Sim card booking : सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने पिछले कुछ महीनों से चर्चा में बनी हुई है। जियो, एयरटेल और वीआई ने भले ही अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे कर दिए हों लेकिन BSNL अभी भी पुराने दाम में ही ग्राहकों को रिचार्ज प्लान्स उपलब्ध करा रही है। सस्ते रिचार्ज प्लान्स के साथ साथ अब कंपनी यूजर्स के लिए 4G नेटवर्क पर भी तेजी से काम कर रही है। अगर आप भी BSNL 4G सिम का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। 

आपको बता दें कि बीएसएनएल ने देशभर में करीब 25 हजार 4G टॉवर्स को इंस्टाल कर दिया है। बीसएनएल तेजी से देश के अलग अलग हिस्सों में टॉवर इंस्टालेशन का काम कर रही है। अब सरकारी कंपनी BSNL को स्वदेशी कंपनी टाटा का भी साथ मिल चुका है। टाटा की मदद से बीएसएनएल टॉवर लगाने के काम को रफ्तार दे रही है।

BSNL 4G सिम खरीदने में मदद करेगा यह ऐप

अगर आप सस्ते रिचार्ज प्लान के लिए BSNL पर स्विच करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको बता दें कि कई जगहों पर BSNL 4G नेटवर्क को शुरू किया जा चुका है। पुणे और केरल के साथ साथ अलग-अलग जगहों पर लोग BSNL की हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी का फायदा ले रहे हैं।  केरल में BSNL अपने यूजर्स को LILO ऐप के जरिए 4G सिम कार्ड खरीदने की सुविधा दे रहा है। अगर आप केरल में रहते हैं तो आप इस ऐप की मदद से BSNL 4G सिम को ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। 

LILO APP एंड्रॉयड और iOS दोनों ही डिवाइस में बेहद अच्छी तरह से काम करता है। बता दें कि इस ऐप की मदद से आप सिर्फ सिम को खरीद ही नहीं सकते बल्कि आप अपने नंबर को BSNL में पोर्ट भी कर सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप की मदद से आप सिम कार्ड की होम डिलीवरी भी करा सकते हैं। अगर आप LILO ऐप को इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो आप वॉट्सऐप के जरिए भी 4G सिम को खरीद सकते हैं। वॉट्सऐप से BSNL का सिम खरीदने के लिए आपको  8891767525 नंबर पर Hi का मैसेज लिखकर भेजना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें- जियो लेकर आया 11 महीने वैलिडिटी वाला सस्ता प्लान, इन यूजर्स की हुई मौज