A
Hindi News टेक न्यूज़ BSNL के 105 दिन वाले इस प्लान में मिल रहा एक्स्ट्रा डेटा, दिल खोलकर चलाएं इंटरनेट

BSNL के 105 दिन वाले इस प्लान में मिल रहा एक्स्ट्रा डेटा, दिल खोलकर चलाएं इंटरनेट

BSNL ने यूजर्स के लिए कई प्रीपेड रिचार्ज प्लान में एक्स्ट्रा बेनिफिट ऑफर कर रहा है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपने ऐसे ही एक प्लान में यूजर्स को अब एक्स्ट्रा डेटा ऑफर किया है। इस प्लान में यूजर्स को इसके अलावा कई और वैल्यू एडेड सर्विस का भी लाभ मिलेगा।

BSNL Recharge Plan- India TV Hindi Image Source : FILE BSNL Recharge Plan

BSNL ने यूजर्स को लुभाने के लिए अपने कई रिचार्ज प्लान में एक्स्ट्रा बेनिफिट देना शुरू कर दिया है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी को Jio, Airtel और Vi जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से कड़ी चुनौती मिल रही है। दक्षिण भारत को छोड़ दिया जाए तो भारत संचार निगम लिमिटेड के यूजर्स की संख्यां अन्य सभी टेलीकॉम सर्किल में न के बराबर है। बीएसएनएल ने पिछले कुछ समय से यूजर्स के लिए तगड़े प्लान लॉन्च किए हैं। बीएसएनएल का एक ऐसा ही प्लान है, जिसमें अब यूजर्स को एक्स्ट्रा डेटा ऑफर किया जा रहा है।

BSNL 666 रुपये वाला प्लान

BSNL के 666 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 105 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर फ्री इनकमिंग और आउटगोइंग कॉलिंग का लाभ मिलता है। कंपनी इसके अलावा इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में डेली 2GB डेटा और 100 फ्री SMS ऑफर कर रही है। यही नहीं, सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ट्यून समेत कई वैल्यू एडेड सर्विसेज ऑफर कर रही है। कंपनी इस प्लान में अब 3GB एक्स्ट्रा डेटा ऑफर किया जा रहा है। हालांकि, यह ऑफर BSNL सेल्फ केयर ऐप के जरिए मिलेगा।

इस प्लान में मिलेगा 26GB डेटा

BSNL इसके अलावा अपने कई और प्लान में अब ज्यादा बेनिफिट ऑफर कर रहा है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने 153 रुपये वाले प्लान में 26GB डेटा ऑफर कर रहा है। बीएसएनएल का यह प्लान 26 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ डेली 100 फ्री SMS का लाभ मिलता है। इसके अलावा इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में भी यूजर्स को कॉलर ट्यून समेत कई वैल्यू एडेड सर्विसेज का लाभ मिलता है।

BSNL इसके अलावा जल्द ही पूरे देश में अपनी 4G सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है। पिछले दिनों आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत संचार निगम लिमिटेड इस साल अगस्त में पूरे देश में 4G सेवाएं शुरू करेगा। फिलहाल कंपनी अभी कुछ टेलीकॉम सर्किल में ही 4G सर्विस टेस्ट कर रही है। जल्द ही, टेस्टिंग प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, जिसके बाद भारत संचार निगम लिमिटेड की 4G सर्विस लॉन्च हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Realme ने 8000 रुपये से कम में पेश किया धांसू स्मार्टफोन, बारिश में भी नहीं होगा खराब