A
Hindi News टेक न्यूज़ 20 जुलाई को लॉन्च होगा Boat Smart Ring Active, होगा अब तक का सबसे सस्ता स्मार्ट रिंग

20 जुलाई को लॉन्च होगा Boat Smart Ring Active, होगा अब तक का सबसे सस्ता स्मार्ट रिंग

boAt Smart Ring Active की लॉन्च डेट आ गई है। देसी ब्रांड का यह स्मार्ट रिंग अब तक का सबसे सस्ता रिंग होगा। इसकी प्री-बुकिंग कल यानी 18 जुलाई से शुरू की जा रही है। इस रिंग में हार्ट रेट, स्ट्रेस, स्लीप मॉनिटरिंग समेत कई रियल टाइम हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स दिए गए हैं।

boAt Smart Ring Active- India TV Hindi Image Source : BOAT NIRVANA boAt Smart Ring Active

Boat अपना अब तक का सस्ता स्मार्ट रिंग 20 जुलाई को लॉन्च करने वाला है। देसी ब्रांड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस बात की जानकारी दी है। हाल ही में Samsung ने अपना पहला Galaxy Ring ग्लोबली पेश किया है। Boat का यह दूसरा और सबसे सस्ता स्मार्ट रिंग होगा। इससे पहले कंपनी ने पिछले साल Boat Smart Ring लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 8,999 रुपये है।

18 से प्री-बुकिंग

Boat Smart Ring Active के नाम से इस रिंग को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने अपने Instagram हैंडल से इस रिंग की तस्वीर और लॉन्च डेट रिवील की है। इसकी प्री-बुकिंग कल यानी 18 जुलाई , 2024 को शुरू की जाएगी। बोट का यह स्मार्ट रिंग हार्ट रेट, SpO2, स्लीप और स्ट्रैस ट्रैकिंग जैसे फीचर्स के साथ आएगा। रिपोर्ट की मानें तो इस स्मार्ट रिंग को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और Flipkart पर 2,999 रुपये के स्पेशल प्राइस में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीदा जा सकेगा।

Boat Smart Ring के फीचर्स की बात करें तो पिछले साल लॉन्च हुए इस स्मार्ट रिंग में ऑटो हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स दिए गए हैं। इसमें हार्ट रेट, SpO2 यानी ब्लड ऑक्सीजन लेवल, स्लीप और स्ट्रेस मॉनिटरिंग सेंसर दिए गए हैं। इस स्मार्ट रिंग को ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड में खरीदा जा सकता है। हालांकि, बोट का यह स्मार्ट रिंग फिलहाल कंपनी की साइट पर आउट ऑफ स्टॉक है। नए स्मार्ट रिंग एक्टिव की बात करें तो इसमें भी ये सब फीचर्स दिए जा सकते हैं।

इसके अलावा बोट का यह सस्ता रिंग वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट प्रूफ के साथ आ सकता है। वहीं, मार्केट में उपलब्ध अन्य स्मार्ट रिंग की बात करें तो Noise का स्मार्ट रिंग 19,999 रुपये में आता है। वहीं, सैमसंग ने अपने स्मार्ट रिंग को ग्लोबल मार्केट में 30,000 रुपये की प्राइस रेंज में उतारा है। हालांकि, दक्षिण कोरियाई कंपनी का यह स्मार्ट रिंग भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। इसकी कीमत भारत में कितनी होगी, यह अभी साफ नहीं है।

यह भी पढ़ें - ऑनलाइन फ्रॉड का नया तरीका, बिना OTP और फोन कॉल के खाली कर रहे बैंक अकाउंट, बरतें ये सावधानियां