A
Hindi News टेक न्यूज़ इन यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ Apple Maps, गूगल मैप्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

इन यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ Apple Maps, गूगल मैप्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

अगर आप एप्पल कंपनी के फैंस हैं तो आपके लिए कंपनी ने एक नई सर्विस शुरू कर दी है। एप्पल गूगल को टक्कर देते हुए अपने यूजर्स के लिए Apple Maps लेकर आ गया है। एप्पल मैप्स में यूजर्स को कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

Apple, Apple Maps, Google, Tech News, Google Maps, Apple Maps feature- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो एप्पल मैप्स में यूजर्स को मिलेंगे कई सारे दमदार फीचर्स।

टेक जायंट एप्पल ने अपने लाखों करोड़ों यूजर्स के लिए एक नई सर्विस लॉन्च कर दी है। दरअसल एप्पल ने अब लंबे इंतजार के बाद नेविगेशन ऐप एप्पल मैप्स को लॉन्च कर दिया है। लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एप्पल ने अपने मैप्स में कई सारे बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। अगर आप सफारी, क्रोम, मैक, विंडोज, एज और iPad को इस्तेमाल करते हैं तो आप एप्पल के मैप्स को इस्तेमाल कर पाएंगे। 

आपको बता दें कि एप्पल ने अपने मैप्स को लेकर ऑफिशियल जानकारी भी शेयर की है। कंपनी ने अपने ब्लॉगपोस्ट में बताया कि Apple Maps को बीटा यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया गया है। अब बीटा यूजर्स एप्पल मैप्स को अपने लैपटॉप और पीसी में इस्तेमाल कर सकते हैं। Apple Maps में यूजर्स को ड्राइविंग, वॉकिंग डायरेक्शन और साथ में लोकेशन सर्च की सुविधा मिलेगी। 

मैप में मिलेगा रिव्यू फीचर

एप्पल ने अपने मैप्स में एक शानदार रिव्यू फीचर भी दिया है। अब एप्पल मैप्स यूजर्स को मैप पर उस डेस्टिनेशन का रिव्यू भी मिलेगा जहां वो जाना चाहते हैं। कंपनी ने अपने ब्लॉगपोस्ट में बताया कि एप्पल जल्द ही अपने मैप्स में 360 डिग्री पैनारोमिक व्यू फंक्शन को जोड़ने वाली है। इससे यूजर्स किसी भी लोकेशन को की डिटेल जानकारी हासिल कर पाएंगे। 

Apple Maps फिलहाल अभी टेस्टिंग मोड में है और कंपनी इसे लोगों की जरूरतों के मुताबिक डेवलप कर रही है। अभी इसे बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। जल्द ही कंपनी इसका स्टेबल वर्जन रिलीज कर सकती है। कंपनी इस पर तेजी से काम कर रही है। एप्पल अपने मैप्स के जरिए गूगल मैप्स को कड़ी टक्कर देने की प्लानिंग कर रहा है। 

यह भी पढ़ें- iPhone Flip होगा एप्पल का पहला फोल्डेबल फोन! जानें बाजार में कब तक होगा लॉन्च