A
Hindi News टेक न्यूज़ Android 15 हुआ रोलआउट, इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा सबसे पहले अपडेट

Android 15 हुआ रोलआउट, इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा सबसे पहले अपडेट

गूगल की तरफ से आखिरकार Android 15 को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। हालांकि अभी कंपनी ने कुछ सेलेक्टेड डिवाइस के लिए नए एंड्रॉयड को रोलआउट किया है। Android 15 में स्मार्टफोन यूजर्स को कई सारे धांसू फीचर्स मिलने वाले हैं।

Android 15 rolling out, Android 15 rolling out for google pixel, how to install, Android 15 Support - India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो गूगल ने एंड्रॉयड 15 को किया रोलआउट।

टेक जायंट गूगल की तरफ से आखिरकार फाइनली Android 15 को रोलआउट कर दिया गया है। कंपनी ने अब इसका स्टेबल वर्जन  रिलीज किया है। एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स पिछले काफी समय से Android 15 के आने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अभी कंपनी ने इसे सिर्फ पिक्सल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया है। मतलब अगर आपके पास पिक्सल की जगह कोई और फोन है तो आपको इसका अपडेट पाने के लिए कुछ और दिनों का इंतजार करना होगा। 

आपको बता दें कि गूगल की तरह से यह पहले ही कंफर्म कर दिया गया है कि Android 15 का अपडेट आने वाले समय में Samsung, iQOO, Nothing, OnePlus, Vivo, Xiaomi, Honor के साथ-साथ दूसर ब्रैंड्स के फोन्स को भी अपडेट मिलेगा। 

Android 15 में होगा पर्सनल स्पेस फीचर

Android 15 में स्मार्टफोन यूजर्स को कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। इस बार गूगल ने लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन में प्राइवेट स्पेस का भी फीचर दिया है। यह यूजर्स को एक पर्सनल स्पेस क्रिएट करने का मौका देता है। इस पर्सनल स्पेस में स्मार्टफोन यूजर्स कई सारे प्राइवेट ऐप्स को रख सकते हैं। इसके साथ ही एंड्रॉयड 15 में ऑथेंटिकेशन के लिए एक एडिशनल लेयर भी मिलती है। इसमें आपको इन ऐप कैमरा कंट्रोल, लो लाइट बूस्ट, HDR हेडरूम कंट्रोल कैमरा फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

इन डिवाइसेस को मिला Android 15 का अपडेट

  1. Google Pixel 6
  2. Google 6 Pro
  3. Google Pixel 6a
  4. Google Pixel 7
  5. Google Pixel 7 Pro
  6. Google Pixel 7a
  7. Google Pixel 8
  8. Google 8 Pro
  9. Google Pixel 9
  10. Google Pixel 9 Pro
  11. Google Pixel 9 Pro Fold
  12. Google Pixel Fold
  13. Pixel Tablet

अगर आप अपने पिक्सल स्मार्टफोन में Android 15 डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने फोन की सेटिंग में जाना होगा। अब आपको System Update में क्लिक करना होगा। इसके बाद यहां पर आपको Android 15 डाउनलोड करने की बटन मिल जाएगा। इस बटन पर क्लिक करके आप एंड्रॉयड 15 को आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे।