A
Hindi News टेक न्यूज़ Airtel ने करोड़ों यूजर्स को दिया झटका, अचानक बंद कर दी ये बड़ी सर्विस

Airtel ने करोड़ों यूजर्स को दिया झटका, अचानक बंद कर दी ये बड़ी सर्विस

एयरटेल देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। एयरटेल अपने करोड़ों यूजर्स को कई तरह की सर्विस ऑफर करती है। लेकिन, अब एयरटेल ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने कई राज्यों में चालू अपनी एक सर्विस को अचानक बंद कर दिया है।

Airtel, Airtel Recharge, Airtel Plan, Airte Shutdown, Airtel Shut down Servies, airtel discontinues - India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो टेलीकॉम सेक्टर में एयरटेल यूजरबेस के मामले में दूसरे नंबर पर है।

अगर आप एयरटेल का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। देशभर में करीब 39 करोड़ लोग एयरटेल का सिम इस्तेमाल करते हैं। अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए कंपनी कई तरह के सस्ते और महंगे रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है। हालांकि एयरटेल ने अब अपने करोड़ों यूजर्स को एक बड़ा झटका दे दिया है। कंपनी ने अचानक एक सर्विस को बंद कर दिया है। 

अगर आप अपने स्मार्टफोन में एयरटेल का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आज की खबर आपके काम की होने वाली है। दरअसल एयरटेल ने अब अपने ग्राहकों को वैलिडिटी लोन देना बंद कर दिया है। एयरटेल की तरफ से ग्राहकों को दी जाने वाली यह एक ऐसी सर्विस थी जिसके लिए यूजर्स को एक पैसा भी नहीं देना पड़ता था।

इन यूजर्स को नहीं मिलेगी सर्विस

एयरटेल की यह लोन सेवा कुछ ही क्षेत्रों में एक्टिव थी। कंपनी ने इसे खासतौर पर राजस्थान, केरल, बिहार, कर्नाटक और आध्र प्रदेश में एक्टिव कर रखा था। लेकिन अब कंपनी की तरफ से यह पुष्टि कर दी गई है कि अब ग्राहकों को वैलीडिटी लोन की सुविधा नहीं मिलेगी।  

आपको बता दें कि एयरटेल की तरफ से भले ही वैलिडिटी लोन बंद कर दिया गया हो लेकिन ग्राहकों के लिए डेटा लोन ऑफर अब भी पहले की ही तरह ऐप्लिकेबल रहेगा। डेटा लोन ऑफर एक आपातकालीन सुविधा है जिसमें कंपनी ग्राहकों को एक दिन के लिए 1GB डेटा देती है। हालांकि इस सुविधा में यूजर्स को लोन का वापस भुगतान भी करना पड़ता है। 

इस तरह से मिलेगा डेटा लोन

अगर आप एयरटेल से डेटा लोन ऑफर का लाभ लेते हैं और उसके बाद कोई रिचार्ज कराते हैं तो कंपनी उस पैक से डेटा लोन को रिकवर कर लेती है। अगर आप एयरटेल का सिम इस्तेमाल करते हैं और आपको डेटा लोन चाहिए तो आपको बस अपने फोन पर USSD कोड 5673# को डायल करना होगा। आपको बता दें कि एक समय पर एक ग्राहक सिर्फ एक बार ही डेटा लोन की सुविधा का फायदा ले सकता है। 

यह भी पढ़ें- 1 नवंबर से बदलने जा रहा नियम, Jio Airtel Vi और BSNL यूजर्स दें ध्यान