A
Hindi News टेक न्यूज़ Airtel का लंबी वैलिडिटी वाला सबसे तगड़ा प्लान, 365 दिन तक सिम रहेगा एक्टिव

Airtel का लंबी वैलिडिटी वाला सबसे तगड़ा प्लान, 365 दिन तक सिम रहेगा एक्टिव

Airtel ने पिछले महीने ही अपने सभी रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं। हालांकि, कंपनी के पास कई ऐसे प्लान अभी भी हैं, जिनमें कम खर्च करके लंबी वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। एयरटेल के एक ऐसे ही प्लान में यूजर्स को कई बेनिफिट्स भी मिलते हैं।

Airtel Recharge Plan- India TV Hindi Image Source : FILE Airtel Recharge Plan

Airtel ने पिछले महीने ही अपनी मोबाइल टैरिफ की दरें बढ़ाई है। एयरटेल यूजर्स को अब हर रिचार्ज प्लान के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है। हालांकि, कंपनी के पास अभी भी कई वैल्यू फॉर मनी रिचार्ज प्लान हैं, जिनमें यूजर्स को लंबी वैलिडिटी के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का लाभ मिलता है। एयरटेल के इन रिचार्ज प्लान में यूजर्स का सिम 365 दिन यानी पूरे एक साल के लिए एक्टिव रहता है और बार-बार रिचार्ज कराने की झंझट नहीं रहती है।

एयरटेल के पास 365 दिन की वैलिडिटी वाले कुल तीन प्रीपेड रिचार्ज प्लान हैं। ये रिचार्ज प्लान 3,999 रुपये, 3,599 रुपये और 1,999 रुपये में आते हैं। एयरटेल के 1,999 रुपये वाला प्लान खास तौर पर उन यूजर्स के लिए है, जो अपने एयरटेल के नंबर को सेकेंडरी सिम के तौर पर यूज करते हैं। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के लिए यूजर्स को हर महीने करीब 150 रुपये ही खर्च करने पड़ते हैं।

Airtel 1999 रिचार्ज प्लान

इस रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 365 दिन तक है। प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो यूजर्स को इस प्लान में पूरे देश में किसी भी मोबाइल नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग और फ्री रोमिंग का लाभ मिलता है। इस प्रीपेड प्लान में हर रोज 100 फ्री SMS का लाभ भी दिया जा रहा है। साथ ही, यूजर्स को कुल 24GB डेटा भी मिलता है। इस प्लान में मिलने वाले डेटा के लिए कंपनी ने कोई डेली लिमिट सेट नहीं की है।

यह रिचार्ज प्लान खास तौर पर उन यूजर्स के लिए भी है, जिनके घर में Wi-Fi लगा है। उन्हें ज्यादा मोबाइल डेटा की जरूरत नहीं होती है और वो अपना नंबर केवल कॉलिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं। एयरटेल के अलावा अन्य प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां भी कम कीमत में लंबी वैलिडिटी वाले प्लान ऑफर कर रहे हैं। Vi का रिचार्ज प्लान भी 1,999 रुपये में आता है। इस प्लान में यूजर्स को 365 दिन की वैलिडिटी और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। हालांकि, इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कुल 3,600 फ्री SMS का ही लाभ मिलता है।

यह भी पढ़ें - Realme GT 6 Review: मिड बजट में अच्छा गेमिंग स्मार्टफोन, क्या खरीदना होगा फायदेमंद?