A
Hindi News टेक न्यूज़ Airtel का बड़ा ऐलान, बिना रिचार्ज इन यूजर्स को फ्री मिलेगी कॉलिंग और डेटा की सर्विस

Airtel का बड़ा ऐलान, बिना रिचार्ज इन यूजर्स को फ्री मिलेगी कॉलिंग और डेटा की सर्विस

देश की दूसरी बसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल हमेशा ही अपने ग्राहकों की जरूरतों का बखूबी ध्यान रखती है। अब कंपनी ने केरल के वायडनाड में हुए लैंडस्लाइड के बाद अपने ग्राहकों को बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। कंपनी ने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही यूजर्स के लिए बडी घोषणाएं की हैं।

airtel prepaid recharge, airtel prepaid recharge online, wayanad landslide, airtel free calling rech- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो एयरटेल ने अपने यूजर्स को दी बड़ी राहत।

मानसून के मौसम में तेज बारिश होने की वजह से केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड से भारी तबाही हुई है। इस आपदा में कई लोगों की जान भी चली गई है। इस बीच देश में टेलिकॉम सेक्टर की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल ने वायनाड के लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है। एयरटेल ने वायनाड के अपने ग्राहकों के लिए कई सारी टेलिकॉम सर्विस को फ्री कर दिया है। 

भारती एयरटेल ने आपदा से प्रभावित क्षेत्र में अपने यूजर्स को राहत देते हुए टेलिकॉम बेनिफिट्स फ्री में देने की बड़ी घोषणा की है। कंपन ने सिर्फ प्रीपेड ही नहीं बल्कि अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए भी मोबाइल सर्विस को एक्सटेंड करने का ऐलान किया है। 

बिना रिचार्ज होगी फ्री में बात

एयरटेल की तरफ से प्रीपेड ग्राहकों को दी गई राहत यानी फायदे की बात करें तो यह उन यूजर्स के लिए पेश किए गए हैं जिनकी रिचार्ज प्लान्स की वैलिडिटी खत्म हो गई है। प्राकृतिक आपदा के चलते जो यूजर्स रिचार्ज खत्म होने के बाद रिचार्ज नहीं करा पाएं हैं उनकी वैलिडिटी को बढ़ा दिया गया है। इतना ही यूजर्स को फ्री कॉलिंग के साथ साथ डेटा की भी सुविधा दी जाएगी। 

जिन यूजर्स की वैलिडिटी खत्म हो गई है उनके प्लान्स की वैलिडिटी को 3 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। यूजर्स को डेली 1GB डेटा ऑफर किया जाता है। फ्री कॉलिंग के साथ साथ डेली 100SMS भी मिलते हैं। 

बिल भरने की बढ़ी लास्ट डेट

अगर पोस्टपेड ग्राहकों के फायदे के ऐलान की बात करें तो वायनाड के यूजर्स के लिए कंपनी ने बिल पेमेंट की डेड लाइन को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। मतलब अब यूजर्स 1 महीना और टेलिकॉम सर्विस को एक्सेस कर पाएंगे। हालांकि यूजर्स को इसके बाद अगल महीने में डायरेक्ट 2 महीने का बिल जमा कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- BSNL 5G Trial: सरकारी कंपनी की धांसू तैयारी, निजी कंपनियों की बढ़ने वाली है टेंशन