A
Hindi News टेक न्यूज़ Airtel और Jio ने 80 करोड़ यूजर्स की कराई मौज, 365 दिन वाले प्लान में मिल रहा बहुत कुछ

Airtel और Jio ने 80 करोड़ यूजर्स की कराई मौज, 365 दिन वाले प्लान में मिल रहा बहुत कुछ

Airtel और Jio दोनों कंपनियां 3599 रुपये में एनुअल वैलिडिटी ऑफर कर रही है। इन दोनों कंपनियों के यूजर्स को 11 सितंबर तक स्पेशल ऑफर दिया जा रहा है, जिसमें फ्री OTT ऐप्स समेत बहुत कुछ ऑफर किया जा रहा है।

Airtel Vs Jio Rs 3599 Recharge Plan- India TV Hindi Image Source : FILE Airtel Vs Jio Rs 3599 Recharge Plan

Airtel ने हाल ही में तीन नए रिचार्ज प्लान पेश किए हैं, जिनमें 979 रुपये, 1029 रुपये और 3599 रुपये वाले प्लान शामिल हैं। कंपनी अपने इन रिचार्ज प्लान के साथ 11 सितंबर तक लिमिटेड पीरियड ऑफर भी दे रही है। वहीं, Jio ने भी हाल में एनिवर्सरी ऑफर पेश किया है, जिसमें कंपनी अपने तीन रिचार्ज प्लान के साथ OTT समेत कई बेनिफिट्स ऑफर कर रही है। Jio के पास भी 3,599 रुपये वाला एनुअल रिचार्ज प्लान है, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा समेत कई ऑफर दिए जा रहे हैं।

Airtel और Jio के पास इस समय 80 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स हैं। ये दोनों टेलीकॉम कंपनियां इस समय भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं। हाल में आई TRAI की रिपोर्ट में भी इन दोनों कंपनियों ने नए यूजर्स जोड़े हैं। इन दोनों कंपनियों के 3599 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। आइए, जानते हैं इन दोनों टेलीकॉम कंपनियों के एनुअल रिचार्ज प्लान में कौन बेहतर ऑफर दे रहा है।

Image Source : FILEAirtel 3599 Recharge Plan

Airtel का 3599 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के 3599 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। यूजर्स को पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही, इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डेटा का लाभ मिलता है यानी कुल 730GB डेटा का लाभ मिलेगा। एयरटेल अपने इस रिचार्ज प्लान के साथ अपने यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा भी ऑफर कर रहा है।

Airtel के इस नए रिचार्ज प्लान में यूजर्स को इसके अलावा एयरटेल Xstream प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन 22 OTT ऐप्स समेत कई बेनिफिट्स मिलेंगे। यही नहीं, यूजर्स को 10GB अतिरिक्त डेटा ऑफर किया जाएगा। यही नहीं, यूजर्स को फ्री में Disney+ Hotstar का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Image Source : FILEJio 3599 Recharge Plan

Jio का 3599 रुपये वाला प्लान

Jio का यह रिचार्ज प्लान भी 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर फ्री में अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही, यह रिचार्ज प्लान डेली 2.5GB डेटा के साथ आता है। इस तरह से यूजर्स को कुल 912.5GB डेटा का लाभ दिया जाएगा। जियो भी अपने रिचार्ज प्लान में फ्री OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रहा है और 10GB अतिरिक्त डेटा का लाभ मिलेगा। 

यह भी पढ़ें - Apple का मेगा इवेंट आज, iPhone 16 समेत इन प्रोडक्ट्स से उठेगा पर्दा, लॉन्च से पहले जान लें सबकुछ